पिथौरागढ़

जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान द्वारा तहसील पिथौरागढ़ में आयोजित तहसील दिवस में प्रतिभाग कर सुनी समस्याएं

पिथौरागढ़ – मंगलवार को सभी तहसीलों में आयोजित तहसील दिवस में जनता की समस्याएं सुनी गई। जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान द्वारा तहसील पिथौरागढ़ में आयोजित तहसील दिवस में प्रतिभाग कर  जनता की समस्याएं सुनी तथा उनका निस्तारण एक निश्चित समय पर किए जाने हेतु  विभागों को निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने कहा कि जनता की समस्याओं को अधिकारी अपनी प्राथमिकता में लेते हुए उनका निस्तारण करें। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी विभागों का प्रयास होना चाहिए कि जनता की जो भी समस्या या शिकायतें हैं, उनका ग्राम स्तर या तहसील स्तर पर ही निस्तारण कर लिया जाय,उन्हें जिला मुख्यालय तक न आना पड़े।


तहसील पिथौरागढ़ में कुल 14 आवेदन पत्र विभिन्न समस्याओं से संबंधित प्राप्त हुए। जिसमें मोहन चंद्र जोशी द्वारा ओलतड़ी में स्वास्थ्य उप केन्द्र खोले जाने हेतु आवेदन जिलाधिकारी को दिया गया, जिसे जिलाधिकारी ने सीएमओ को शासन को प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए। खीमराज जोशी द्वाराकठपतिया-रीठाखाली,दोबास सड़क में अवशेष कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराए जाने हेतु आवेदन दिया गया, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा लोक निर्माण विभाग को एक विशेष प्लान तैयार कर शासन को धनराशि हेतु भेजने के निर्देश दिए।


 जिलाधिकारी ने कहा कि उक्त सड़क को प्राथमिकता से पूर्ण किया जाएगा। तहसील दिवस में ग्राम प्रधान क्वीतड़ एसएसएस सौंन द्वारा दैवीय आपदा से क्षतिग्रस्त जमतड़ी पेयजल योजना, क्वीतड़ से हल्दू मोटर मार्ग का शीघ्र निर्माण करने,सिंचाई नहर का निर्माण करने समेत विभिन्न मांग से संबंधित पत्र जिलाधिकारी को दिया गया। जिसे जिलाधिकारी द्वारा संबंधित विभागों को शीघ्र ही निस्तारण के साथ ही लंबे समय से क्षतिग्रस्त सिंचाई नहर की मरम्मत का कार्य न किए जाने पर विभागीय अधिकारियों को एक सप्ताह के भीतर स्पष्ट आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। सुभाष चंद्र लोधियागैर द्वारा लोधियागैर लिंक रोड की कटिंग में अधिग्रहित भूमि का मुआवजा देने की मांग की गई। 


उक्त संबंध में जिलाधिकारी द्वारा लोनिवि को शीघ्र ही कास्तकारों की भूमि का मुआवजा देने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी सड़क निर्माण विभाग ग्रामीण क्षेत्रों में कैम्प लगाकर कास्तकारों की भूमि का मुआवजा राशि बांटी जाय।इसके अतिरिक्त तहसील दिवस में कन्हयालाल वर्मा ग्राम पपदेव द्वारा पपदेव में सरकारी भूमि पर किए गए कब्जे को हटाए जाने, कैलाश भट्ट द्वारा देवकटिया से सिटोली के बीच अवरुद्ध सड़क मार्ग को खोले जाने के साथ ही तहसील पिथौरागढ़ परिसर में अरायज नवीश व अधिवक्ता के बैठने हेतु सेड के निर्माण संबंधित आवेदन प्राप्त हुए। जिन्हें संबंधित विभागों को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देश दिए। तहसील दिवस में संयुक्त मजिस्ट्रेट नंदन कुमार, जिला विकास अधिकारी गोपाल गिरी समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

To Top