पिथौरागढ़

मुख्यमंत्री निशुल्क गैस रिफिल योजना का जिलाधिकारी द्वारा किया गया शुभारंभ

पिथौरागढ़: मुख्यमंत्री निशुल्क गैस रिफिल योजना का शुभारंभ विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी  पिथौरागढ़  रीना जोशी द्वारा किया गया। कार्यक्रम में वीसी के माध्यम से जुड़े जनपद प्रभारी मंत्री चंदन राम दास ने कहा कि आज मुख्यमंत्री द्वारा इस योजना का शुभारंभ जनपद पौड़ी से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस योजना से जनपद के कार्ड धारकों को लाभ मिलने के साथ ही महिलाओं के स्वास्थ्य हेतु भी लाभकारी सिद्ध होगी।

इस अवसर पर जिलाधिकारी पिथोरागढ़ रीना जोशी ने कहा कि उक्त योजना से जहा एक ओर महिलाओं के स्वास्थ्य में बढ़ोतरी होगी वही उनकी जीवन शैली में भी बदलाव आएगा।जिलाधिकारी ने कहा कि आज 20 अंतोदय कार्ड धारकों को गैस सिलेंडर  रिफिल हेतु वितरित किए गए है। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में कुल 10882 पात्र अंतोदय कार्ड धारक जिन्हे भी जल्द योजना का लाभ मिले इस  हेतु कार्ययोजना बनाकर कार्य करने के निर्देश भी जिला पूर्ति अधिकारी को दिए।

इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने कहा कि साल में तीन सिलेंडर रिफिलिंग हेतु जनपद के अंतोदय कार्ड धारकों को मुफ्त उपलब्ध कराए जाएंगे व आने वाले वर्षों में पात्र लाभार्थियों को इस योजना का शत प्रतिशत लाभ दिया जाएगा। इस दौरान उप जिलाधिकारी सदर अनुराग आर्य,  जिला पूर्ति अधिकारी पिथौरागढ़, समेत गैस एजेंसी के प्रबंधक पात्र लाभार्थी आदि उपस्थित थे।

To Top