पिथौरागढ़

जनपद पिथौरागढ़ के मुख्य बाजार क्षेत्र के बाद अब अन्य व्यस्ततम सड़क मार्गों पर भी नई यातायात व्यवस्था को किया लागू

पिथौरागढ़: पुलिस मीडिया सैल से प्राप्त सूचना के अनुसार पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़, लोकेश्वर सिंह के आदेशानुसार, जनपद पिथौरागढ़ पुलिस द्वारा ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू व सुदृढ़ करने तथा जाम की स्थिति से निपटने हेतु दिनांक- 09.02.2023 से पिथौरागढ़ मुख्य बाजार क्षेत्रान्तर्गत नया ट्रैफिक प्लान लागू किया गया है। जिसके दृष्टिगत बाजार क्षेत्रान्तर्गत अनावश्यक/ स्थायी रुप से पार्क किये गए समस्त वाहनों को हटवाया गया। 

नये ट्रैफिक प्लॉन की लोगों द्वारा सराहना की गई तथा जनता द्वारा अनुरोध किया गया कि शहर के अन्य व्यस्ततम सड़क मार्गों पर भी इसी प्रकार की व्यवस्था को लागू किया जाय। लोगों के अनुरोध पर पुलिस अधीक्षक  द्वारा दिनांक- 13.02.2023 से 

1- शनि मंदिर से के0एन0 उप्रेती जी0आई0सी0 तक

2- टकाना तिराहा से विजडम स्कूल तिराहा तक

3- ऐंचोली तिराहा से टनकपुर तिराहा तक

4- टनकपुर तिराहा से ए0पी0एस0 तिराहा तक (झूलाघाट मार्ग) एवं 

5- जाखनी तिराहा से तिलढुकरी होते हुए वड्डा तिराहा तक

उक्त यातायात व्यवस्था को लागू कर दिया गया है। जिसके तहत उक्त सड़क मार्गों पर अनावश्यक रुप से खड़े/ स्थायी रुप से पार्क किये गए वाहनों को क्रेन के माध्मय से टो कर सीज की कार्यवाही की जा रही है। उक्त व्यवस्था से जनता को काफी राहत मिली है तथा आम जनमानस द्वारा सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों से उक्त व्यवस्था के सम्बन्ध में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बताया गया कि नई व्यवस्था से उन्हें जाम की स्थिति का सामना नहीं करना पड़ रहा है तथा पैदल चलने वाले व्यक्तियों को भी राहत मिल रही है साथ ही उक्त व्यवस्था से सड़क दुर्घटनाओं में भी रोक लगेगी।

To Top