पिथौरागढ़

“कैच द रेन” जल शक्ति अभियान के अंतर्गत जनपद में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों के साथ जिला सभागार में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई सम्पन्न

पिथौरागढ़: जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने केंद्र सरकार द्वारा संचालित “कैच द रेन” जल शक्ति अभियान के अंतर्गत जनपद में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ जिला सभागार में की। जिलाधिकारी ने जनपद में कैच द रेन के अन्तर्गत किए जा रहे कार्यों की जियो टैगिंग तथा पूर्ण हो चुके कार्यों की फोटो अनिवार्य रुप से संबंधित पोर्टल में अपलोड किए जाने के निर्देश सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए।

 जिलाधिकारी ने जिला विकास अधिकारी को सभी संबंधित विभागों के कार्यों की लगातार समीक्षा करते रहने के निर्देश दिए। कैच द रेन के अंतर्गत पूर्ण कार्यों की फोटो सम्बन्धित पोर्टल में अपलोड न किए जाने पर जिलाधिकारी द्वारा कड़ी नाराजगी व्यक्त की गई तथा संबंधित अधिकारियों को चेतावनी जारी की गई कि भविष्य में इस प्रकार की लापरवाही बरते जाने पर उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लायी जाएगी।

जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित विभागों को आगामी 12 जुलाई को कैच द रेन के अंतर्गत पूर्ण व प्रगतिशील कार्यों की पावर प्रजेंटेशन प्रस्तुतिकरण के निर्देश दिए तथा प्रस्तावित कार्यों का साइंटिफिक प्लान भी तैयार करने के निर्देश दिये। बता दें कि कैच द रेन योजना के अंतर्गत विकास, कृषि, वन, सिंचाई , पेयजल निगम,स्वजल आदि विभागों द्वारा वर्षा जल संचय हेतु चेक डैम, चालखाल, सोक्ता पिट, स्प्रिंग निर्माण आदि कार्य किये जा रहे हैं। जिन कार्यों की प्रगति की समीक्षा जिलाधिकारी द्वारा की गई।

बैठक में डीएफओ केके रोशे, डीडीओ रमा गोस्वामी,ईई पेयजल निगम आरएस धर्मशत्तू, नोडल विभाग सिंचाई विभाग से एई प्रकाश पुनेठा, मुख्य कृषि अधिकारी रितु  टम्टा आदि उपस्थित थे।

To Top