पिथौरागढ़

जिलाधिकारी डा० आशीष चौहान ने जिला सभागार में सड़क निर्माण से जुड़े विभाग पीएमजीएसवाई के अधिकारियों की बैठक कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश

पिथौरागढ़: जिलाधिकारी डा० आशीष चौहान ने जिला सभागार में सड़क निर्माण से जुड़े विभाग पीएमजीएसवाई के अधिकारियों के साथ जनपद क्षेत्रान्तर्गत पीएमजीएसवाई के 6 डिवीजनों में निर्माणाधीन सड़क मार्ग के निर्माण कार्यों की समीक्षा की तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा- निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सड़क निर्माण कार्यों की समीक्षा के दौरान सभी डिवीजनों के अधिकारियों के लिए उनके डिविजन क्षेत्रान्तर्गत लक्ष्य निर्धारित करते हुए लगभग 36 सड़कों के निर्माण कार्य को आगामी 15 अगस्त तक पूर्ण करने के निर्देश दिये तांकि आगामी 15 अगस्त को आजादी के अमृत महोत्सव पर इन सड़क मार्गों को जनता को समर्पित किया जा सके।

बैठक में जिलाधिकारी ने पीएमजीएसवाई सिंचाई खंड लोनिवि पिथौरागढ़ डिवीजन के दौबांस – बथोली, ड्योड़ा – बारमो व बड़ाबे- धारी – बेल्तड़ी- क्वारबन सड़क मार्ग के स्टेज-1 तथा बुंगाछीना- कुसैल, सुमेती- भौतड़ी, सल्ला-रौतगढ़ा, ड्योडा – बारमो, बड़ाबे – धारी – बेल्तड़ी- क्वारबन, क्वीतड़ (जमतडी)- हल्दू, मड़मानले- दोबांस व दौबांस- बथोली सड़क मार्ग के स्टेज-2 में चल रहे कार्यों के स्थलीय निरीक्षण हेतु 11 जिला स्तरीय अधिकारी नामित करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिये ताकि पता चल सके कि इन सड़कों के निर्माण की प्रगति क्या है तथा निर्माण कार्य कितनी समयावधि में पूर्ण होंगे। इन सड़क मार्गों में से विकास खण्ड कनालीछीना में निर्माणाधीन ड्योडा-बारमो मार्ग को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करने के निर्देश जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारी को दिये।

जिलाधिकारी ने धारचूला डिवीजन में निर्माणाधीन सड़क मार्गों की अधिक संख्या को देखते हुए धारचूला डिवीजन को दो डिवीजनों में विभाजित किये जाने तथा धारचूला डिवीजन में एकस्ट्रा स्टाफ की तैनाती हेतु उनकी ओर से (जिलाधिकारी की ओर से) शासन को पत्र प्रेषित किये जाने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिये। वहीं जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता पीएमजीएसवाई डिवीजन पीडब्लयूडी धारचूला किशन सिंह ऐरी को निर्देश दिये कि वे अपने डिवीजन क्षेत्रान्तर्गत सड़क निर्माण कार्यों का लगातार निरीक्षण करते रहें ताकि कार्य गुणवत्ता के साथ समय पर पूर्ण हों ।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सड़क मार्गों पर सम्बन्धित ग्रामों के नाम सहित सड़क निर्माण से जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी विषयक साईन बोर्ड भी अनिवार्य रुप से चस्पा किये जायें। बैठक में अधिशासी अभियन्ता पीएमजीएसवाई पिथौरागढ़ एवं नोडल अधिकारी पीएमजीएसवाई नागेन्द्र बहादुर व अन्य डीवीजन से ईई एसएस उपाध्याय, ईई किशन सिंह ऐरी, ईई चारु चन्द्र जोशी, प्रशासनिक अधिकारी कलक्ट्रेट महेन्द्र चन्द आदि उपस्थित थे।

To Top