पिथौरागढ़

कोतवाली पिथौरागढ़ पुलिस ने चोरी का खुलासा करते हुए चुराई हुई स्कूटी के साथ एक अभियुक्त को किया गिरफ्तार 

पुलिस मीडिया सैल से प्राप्त सूचना के अनुसार दिनांक- 15.12.2023 को वादी राजेन्द्र जोशी, निवासी कुँवर भवन जी0आई0सी0 रोड पिथौरागढ़ द्वारा कोतवाली पिथौरागढ़ में तहरीर दी गई थी कि, उन्होंने दिनांक- 12.12.2023 की सुबह अपनी स्कूटी अपने कमरे के आगे मुख्य सड़क पर पार्क की थी । दूसरे दिन देखा तो स्कूटी वहाँ पर नहीं थी, काफी ढूँढखोज व पूछताछ करने पर भी स्कूटी नहीं मिल पाई । वादी द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध कोतवाली पिथौरागढ़ में धारा- 379 भा0द0वि0 में अभियोग पंजीकृत किया गया, जिसकी विवेचना उ0नि0 जावेद हसन द्वारा सम्पादित की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़, लोकेश्वर सिंह के आदेशानुसार, उक्त चोरी का त्वरित अनावरण करने व अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु प्रभारी निरीक्षक कोतवाली पिथौरागढ़, हिमांशु पंत के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई, जिस पर उ0नि0 जावेद हसन व हमराही कर्म0 गणों द्वारा गहन पतारसी- सुरागरसी करते हुए सी0सी0टी0वी0 फुटेज आदि चैक करने के पश्चात आज दिनांक- 26.12.2023 को उक्त स्कूटी को चोरी करने वाले अभियुक्त राजेन्द्र भट्ट पुत्र हरीश चन्द्र भट्ट, निवासी- ग्राम रिखाई पोस्ट सिमलकोट थाना जाजरदेवल जिला पिथौरागढ़ उम्र- 33 वर्ष को वड्डा रोड से गिरफ्तार किया गया तथा उसके कब्जे से चोरी की गई स्कूटी भी बरामद की गई।

अभियुक्त से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि वह शराब पीने का आदी है जिस कारण उसने पैंसों के खातिर उक्त स्कूटी को चोरी कर लिया गया था तथा जिसे बेचने के लिए ले जा रहा था। बरामद स्कूटी के आधार पर उक्त अभियोग में धारा- 411 भा.द.वि. की बढ़ोत्तरी की गयी। अभियुक्त को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है। टीम में शामिल उ0नि0 जावेद हसन, 2- का0 ध्रुव सिंह,  का0 पंकज पंगरिया रहे।

To Top