पिथौरागढ़

शराब के नशे में 112 पर झूठी सूचना देकर पुलिस को गुमराह करने वाले व्यक्ति का कोतवाली पिथौरागढ़ पुलिस ने किया 10 हजार का चालान

पुलिस मीडिया सैल से प्राप्त सूचना के अनुसार दिनांक 21.11.2022 की रात्रि में एक व्यक्ति निवासी मल्ली छोनी, टनकपुर जिला चम्पावत, हाल निवासी गुप्ता तिराहा पिथौरागढ़, द्वारा पुलिस हेल्पलाइन नम्बर- 112 पर कॉल कर बताया कि वड्डा तिराहे पर एक दुकानदार अवैध शराब बेच रहा है। उक्त सूचना पर 112 कर्मी त्वरित बताये गये लोकेशन पर गये तो वहां कोई भी शराब बेचते व पिलाते हुए नही पाया गया। शिकायतकर्ता मौके पर ही शराब के नशे में था।

पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसकी दुकानदार से कुछ नोक झोक हो गयी थी जिस कारण उसने 112 में कॉल कर दी थी तथा वह यह भी देखना चाहता कि पुलिस तुरन्त पहुँचती है या नही। शिकायतकर्ता द्वारा पुलिस को गुमराह करने हेतु कॉल की गई थी, जिस पर उ0नि0 प्रदीप कुमार द्वारा राजेन्द्र प्रसाद उपरोक्त का 83 पुलिस अधिनियम के अन्तर्गत 10000/- रु0 का कोर्ट चालान किया गया तथा भविष्य में इस तरह का कृत्य न करने की सख्त हिदायत दी गई। 

पुलिस द्वारा आम जनमानस की त्वरित सहायता हेतु हेल्पलाइन नम्बर- 112 जारी किया गया है, जिसमें आने वाली प्रत्येक कॉल पर पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही की जाती है। सभी जनसामान्य से अपील है कि हेल्प लाइन नम्बरों का गलत उपयोग न करें। फर्जी कॉल करने वालों पर सतर्क दृष्टि रखी जा रही है। ऐसे लोगों के विरूद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

To Top