पिथौरागढ़

मनरेगा से जनपद में 42 हैलीपैड 12 झील बनेंगे जिलाधिकारी ने 15 अप्रैल तक आंगणन उपलब्ध कराने के दिये निर्देश

महात्मा गाँधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (MGNREGA) के तहत जनपद मे अब जल्द ही हैलीपैड  व झील निर्माण के बडे विकास कार्य किए जाएंगे। ये कार्य लोगों को आर्थिक सहायता देने के साथ ही जनपद के विकास को गति प्रदान करने में कारगर साबित होंगें।

 
जिलाधिकारी डा.आशीष चौहान ने पूर्व में सभी खंड विकास अधिकारियों को ब्लाक स्तर पर बडे हैलीपैड व झील निर्माण के प्रस्ताव उपलब्ध कराने के निर्देश जारी किए थे। इस क्रम में ब्लाक स्तरों से 42 हैलीपैड व 12 झील निर्माण कार्य प्रस्तावित किए गए है। वृहस्पतिवार को जिलाधिकारी ने सभी खंड विकास अधिकारी एवं कनिष्ठ अभियंताओं की बैठक लेते हुए मनरेगा के अन्तर्गत ब्लाक स्तरों पर हैलीपैड व झील निर्माण प्रस्तावों की गहनता से समीक्षा की। 


उन्होंने निर्देश दिए कि ब्लाक स्तर पर मनरेगा से 35*35 साईज के हैलीपेड निर्माण हेतु 15 अप्रैल तक आंगणन उपलब्ध करें। साथ ही पानी की कमी को दूर करने के लिए बडी झीलों के निर्माण हेतु सिंचाई विभाग से समन्वय करते हुए आंगणन उपलब्ध किए जाए। डीएम ने कहा कि ये कार्य जनपद के विकास के लिए बेहद अहम कार्य है। इन कार्यो को गुणवत्ता के साथ समय से  पूर्ण करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने मनरेगा के तहत वृहद स्तर पर फलदार पौधरोपण के लिए भी प्लान तैयार करने के निर्देश दिए। 


बैठक में जिला विकास अधिकारी रमा गोस्वामी सहित सभी ब्लाको के खंड विकास अधिकारी, कनिष्ठ अभियंता आदि उपस्थित थे।

To Top