पिथौरागढ़

डीएम ने ग्राम पंचायतों के परिसीमन समिति की बैठक कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश

पिथौरागढ़: जिलाधिकारी रीना जोशी की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में शासन के निर्देशों के क्रम में ग्राम पंचायतों के परिसीमन/ पुनर्गठन गठित समिति की बैठक आयोजित हुई जिसमें जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी हरीश आर्या से कार्यों की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये है कि ग्राम पंचायतों के परिसीमन/ पुनर्गठन के कार्यों को शासन के मानको  के तहत करना सुनिश्चित  करे। जिसके लिए संबंधित ग्रामीण एवं प्रधान  को साथ लेकर  खुली बैठक का आयोजन कर समाधान करना सुनिश्चित  करे।

बैठक में जिला पंचायत राज अधिकारी ने जिलाधिकारी को अवगत कराया की शासनादेशानुसार ग्राम पंचायतों के परिसीमन/ पूनर्गठन हेतु निर्घारित समय सारिणी के अनुसार 30 जुलाई 2024 से 07 अगस्त 2024 तक विकास खण्ड धारचूला 04,.मूनाकोट-04 बरीनाग -01 मुनस्यारी -05 कनालीछीना 03 डीडीहाट-03 पिथौरागढ (विण)03 कुल 26 प्रस्ताव प्राप्त हुए है। इसके अलावा 30 जुलाई 2024 से 07  अगस्त 2024 तक प्राप्त 26 प्रस्तावों में से 02 प्रस्ताव विकास खण्ड कनालीछीना ग्राम पंचायत भैस्यूड़ी के राजस्व ग्राम खनाली को ग्राम पंचायत बसौड़ में सम्मिलित करने एवं बेरीनाग के ग्राम पंचायत बेलकोट के राजस्व ग्राम ठांगा को ग्राम पंचायत रीठा में सम्मिलित किये जाने की संस्तुति की गयी है।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नंदन कुमार, जिला विकास अधिकारी राम गोस्वामी जिला पंचायत राज अधिकारी हरीश आर्या के अलावा समस्त खण्ड विकास आधिकारी एंव सहायक विकास अधिकारी पंचायत द्वारा  प्रतिभाग किया गया। 

To Top