उत्तराखण्ड

विकास खंड मूनाकोट के झौलखेत मैदान से शहीद सम्मान यात्रा का होगा आयोजन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे प्रतिभाग

पिथौरागढ़ – प्रदेश की राजधानी देहरादून में सैनिकों के सम्मान हेतु राज्य सरकार द्वारा पांचवा धाम सैन्यधाम का निर्माण किया जा रहा है। सैन्यधाम के निर्माण में प्रत्येक शहीद के परिवार से मिट्टी ली जा रही है वीर शहीदों को सम्मान मिले इस हेतु प्रत्येक शहीद परिवार के घर से पवित्र मिट्टी को कलश में प्राप्त कर शहीद धाम देहरादून में ले जाया जाएगा। शहीदों के सम्मान हेतु आगामी 20 नवंबर 2021 को पिथौरागढ़ के विकास खंड मूनाकोट के झौलखेत मैदान से शहीद सम्मान यात्रा का आयोजन किया जा रहा है।


 इस कार्यक्रम में रक्षा मंत्री भारत सरकार राजनाथ सिंह भी प्रतिभाग करेंगे। कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान द्वारा गुरुवार को विकास भवन सभागार में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर आयोजन हेतु की जा रही सभी तैयारियां की जानकारी लेते हुए सभी तैयारियां शुक्रवार अपराह्न तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि कार्यक्रम स्थल में टेंट, भोजन एवं परिवहन व्यवस्था के संबंध में आवश्यक निर्देश  दिए।

उन्होंने जिला सैनिक कल्याण अधिकारी को निर्देश दिए कि  कार्यक्रम में पूर्व सैनिकों व वीर नारियों को भी आमंत्रित करते हुए उनके लाने एवं ले जाने की व्यवस्था की जाय। बैठक में पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह,सीडीओ अनुराधा पाल,पीडी डीआरडीए आशीष पुनेठा,जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ले कर्नल वीपी भट्ट, एआरटीओ नवीन सिंह, समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

To Top