पिथौरागढ़

आईआईटी-जेईई कोचिंग की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान द्वारा कोचिंग क्लब की शुरुआत की जा रही है

पिथौरागढ़: जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने आईआईटी-जेईई कोचिंग के संबंध में शिक्षा विभाग व एसआईटी के अध्यापकों के साथ बैठक की। बैठक में जनपद अंतर्गत वह विद्यार्थी जो आईआईटी-जेईई की तैयारी करना चाहते हैं, लेकिन व्यवस्था व आर्थिक अभाव के कारण अध्ययन नहीं कर पाते हैं। उन्हें सुनहरा अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी द्वारा कोचिंग क्लब की शुरुआत की जा रही है, जिसका शिक्षकों द्वारा भी पूर्ण समर्थन किया गया है।

कोचिंग क्लब के माध्यम से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों की चयन परीक्षा कराई जाएगी तथा चयनित विद्यार्थियों को आईआईटी-जेईई की कोचिंग और अध्ययन हेतु पुस्तकें निःशुल्क उपलब्ध करायी जाएंगी जो विद्यार्थियों के भविष्य निर्माण में मील का पत्थर साबित होगी।

बैठक में शिक्षकों द्वारा चयन परीक्षा जुलाई माह के अंतिम सप्ताह में कराने की सहमति दी गई है तथा अगस्त के प्रथम सप्ताह से चयनित विद्यार्थियों को आईआईटी-जेईई की निःशुल्क शिक्षा प्रदान की जाएगी इच्छुक विद्यार्थी इस सुनहरे अवसर का लाभ ले पाएंगे।

बैठक में माध्यमिक शिक्षा अधिकारी हवलदार प्रसाद, रजिस्टार अखिलेश सिंह,  तृप्ति कुमार, कुंदन सिंह, नीरज जोशी, आदि अन्य शिक्षक मौजूद रहे।

To Top