उत्तराखण्ड

पिथौरागढ़ जिला सैनिक कल्याण परिषद की त्रैमासिक बैठक जिलाधिकारी रीना जोशी की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में हुई संपन्न

पिथौरागढ़: जिला सैनिक कल्याण परिषद की त्रैमासिक बैठक जिलाधिकारी रीना जोशी की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में संपन्न हुई। बैठक में सैनिक कल्याण संबंधी विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई जिनके संबंध में जिलाधिकारी द्वारा संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये। बैठक में जिला सैनिक कल्याण अधिकारी द्वारा जनपद की सड़कों और विद्यालयों के नाम युद्ध में शहीद सैनिकों के नाम पर रखे जाने की पूर्व सैनिकों की मांग से जिलाधिकारी को अवगत कराया गया।

साथ ही बताया गया कि इस संबंध में सैनिक कल्याण विभाग की ओर से लोक निर्माण,शिक्षा आदि संबंधित विभागों को पत्र प्रेषित किया गया है लेकिन संबंधित विभागों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जिस पर जिलाधिकारी ने जिला सैनिक कल्याण अधिकारी को निर्देश दिये कि जनपद की सड़कों एवं स्कूलों के नाम युद्ध के शहीद सैनिको के नाम पर रखे जाने के संबंध में संबंधित को विभागों पुनः रिमाइंडर भेजा जाय।

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी द्वारा जनपद के विद्यालयों में संबंधित ग्रामों के शहीद सैनिकों की फोटो चित्र लगाए जाने संबंधी पूर्व सैनिकों की मांग से भी जिलाधिकारी को अवगत कराया गया। जिस पर जिलाधिकारी ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि जनपद के प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालयों में सम्बंधित ग्राम के शहीद सैनिकों के चित्र चस्पा किए जाने की कार्रवाई अमल में लाई जाए। जनपद में पूर्व सैनिक एवं उनके आश्रितों की अधिक संख्या को देखते हुए नगर पिथौरागढ़ के अलावा भी जनपद के अन्य नगरों में भी कैंटीन स्थापना एवं शहीद सैनिकों के पार्थिव शरीर को लाने में देरी संबंधी समस्या के समाधान के लिए सचिव सैनिक कल्याण उत्तराखंड को अग्रिम कार्रवाई हेतु पत्र प्रेषित किए जाने के संबंध में भी जिलाधिकारी द्वारा जिला सैनिक कल्याण अधिकारी को निर्देशित किया गया।

बैठक में मुख्य कोषाधिकारी विरेंद्र रावत, एलडीएम अमर सिंह ग्वाल, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक हवलदार प्रसाद, पुलिस उपाधीक्षक पिथौरागढ़ महेश चंद्र जोशी, अध्यक्ष पूर्व सैनिक संगठन मेजर ललित सिंह आदि उपस्थित थे।

To Top