पिथौरागढ़

नशे की प्रवृति पर अंकुश लगाने हेतु पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़ ने की नई पहल ANTF का गठन कर विभिन्न उपकरणों व डॉग स्कॉट की मदद से की जा रही चैकिंग, अभियान के पहले ही दिन बाईक में चरस बेचने जा रहा युवक अवैध चरस व इनैक्ट्रोनिक तराजू के साथ किया गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह के आदेशानुसार पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन परवेज अली के नेतृत्व में चरस, स्मैक, आदि का सेवन करने व बेचने वाले तथा नशी दवाईयों का गलत रूप से प्रयोग करने वालों पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाने हेतु ANTF (Anti Narcotics Task Force) का गठन किया गया है।

 टीम द्वारा स्थानीय बाजार, गलियों, पार्कों, दुकानों, होटल ढाबों आदि विभिन्न स्थानों पर डॉग स्कॉट, एल्कोमीटर आदि विभिन्न उपकरणों की मदद से विशेष चैकिंग अभियान चलाया गया है जिसमें वाहन चालकों की एल्कोमीटर से चैकिंग भी की जा रही है। बिना चिकित्सक के पर्चे के दवाईयां ले जाने वालों के विरूद्ध भी कार्यवाही की जा रही है। ताकि युवक दवाईयों को नशे के रूप में प्रयोग न कर सके। 

इस क्रम में आज दिनांक 19.08.2022 को ANTF टीम द्वारा चैकिंग के दौरान एक बाईक सवार युवक संजय सिंह बिष्ट पुत्र गिरधर सिंह निवासी पिथौरागढ़ को रोकने पर चैक किया तो उसके पास एक इलैक्ट्रोनिक तराजू व 33.03 ग्राम चरस भी बरामद की गयी । अभियुक्त को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध कोतवाली पिथौरागढ़ में 8/20/60 NDPS ACT के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया तथा बाईक को भी सीज किया गया।

 इसी क्रम में वाहन चालक भूपेन्द्र सिंह पुत्र जगत सिंह निवासी जाखनी पिथौरागढ़ को एल्कोमीटर के माध्यम से चैकिंग की गयी तो उक्त वाहन चालक शराब के नशे में वाहन चलाते पाया गया। पुलिस टीम द्वारा उक्त चालक को गिरफ्तार कर वाहन को सीज किया गया। 

टीम में CO ऑपरेशन परवेज अली, निरीक्षक प्रभात कुमार मय AHTU टीम, एसओजी प्रभारी हरीश सिंह मय एसओजी टीम, उ0नि0 यातायात दरबान सिंह, डॉग स्कॉट प्रभारी हे0 का0 पिताम्बर शर्मा मय डॉग स्कॉट टीम, एलआईयू का0 दीपक भाकुनी, कोतवाली पिथौरागढ़ पुलिस आदि रहे।

To Top