पिथौरागढ़

विधानसभा चुनावों की 10 मार्च को होने वाली मतगणना को लेकर जिला प्रशासन की तैयारियां पूरी प्रत्येक विधानसभा में लगेंगी इतनी टेबल

पिथौरागढ़ – विधानसभा चुनावों की 10 मार्च को होने वाली मतगणना को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। ईवीएम मतगणना के लिए जिले की प्रत्येक विधानसभा में 14 टेवल सहित चारों विधानसभा के लिए 56 टेवल लगाई जाएगी। शनिवार को जीआईसी पिथौरागढ़ में रिजर्व सहित 288 कार्मिकों को मतगणना का प्रशिक्षण दिया गया। जिसमें 68 मतगणना सुपरवाइजर, 72 मतगणना सहायक तथा 88 माइक्रो आब्जर्वरों शामिल थे। इस दौरान मतगणना के विभिन्न चरणों की जानकारी दी गई। साथ कार्मिकों को कन्ट्रोल यूनिट पर वोट काउंटिंग और वीवीपैट की पर्ची मिलान का व्यावहारिक प्रशिक्षण भी दिया गया।


जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी डा.आशीष चौहान ने मतगणना के लिए नियुक्त कार्मिकों को 10 मार्च की सुबह 6 बजे मतगणना स्थल पर उपस्थित होने के निर्देश दिए। कहा कि किसी भी कार्मिक को मतगणना स्थल पर मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं है। इसलिए अपना मोबाइल फोन मतगणना स्थल के बाहर बनाए गए पब्लिक काउंटर पर जमा करें। उन्होंने सभी कार्मिकों को निर्देशित किया मतगणना कार्यो को गंभीरता से लेते हुए पूरी सतर्कता एवं सावधानी के साथ पूरा किया जाए। प्रशिक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी फिंचा राम चौहान ने कार्मिकों की सभी शंकाओं का निराकरण भी किया गया।


मास्टर ट्रेनर डा.दीपेंद्र महर, मोहन चंद जोशी, नीरज जोशी एवं जीवन जोशी ने कार्मिकों को मतगणना कार्यो का विस्तार से प्रशिक्षण देते हुए मतगणना से पूर्व कन्ट्रोल यूनिट व वीवीपैट मशीनों के नंबर का सही से मिलान करने के बाद ही आगे की कार्रवाई पूरी करने की बात कही गई। इस अवसर पर एडीएम/उप जिला निर्वाचन अधिकारी फिंचा राम चौहान, नोडल अधिकारी कार्मिक रमा गोस्वामी, आईएएस दीपक शाशनी, सहित रिट्रनिंग एवं सहायक रिट्रनिंग अधिकारी भी उपस्थित थे।


वही दूसरी ओर ईटीपीबीएस की प्री-काउंटिग (क्यूआर कोड स्कैनिंग) के लिए भी प्रत्येक विधानसभा सभा में 10-10 टेवल लगायी जाएंगी। ईटीपीबीएस की प्री-काउंटिग को लेकर भी विकास भवन सभागार में 80 कार्मिकों को प्रशिक्षित किया गया। रविवार को पोस्टल वैलेट गणना का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

To Top