देश / विदेश

नेपाल सीमा से सटे धारचूला में काली नदी किनारे प्रस्तावित तटबंध निर्माण कार्यो को लेकर जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने बैठक के किया स्थलीय निरीक्षण

पिथौरागढ़ – नेपाल सीमा से सटे धारचूला में काली नदी किनारे प्रस्तावित तटबंध निर्माण कार्यो को लेकर जिलाधिकारी डा.आशीष चौहान ने सोमवार को पर्यटक आवास गृह धारचूला में कार्यदायी एवं निर्माणदायी संस्था से जुडे अधिकारियों की बैठक ली। जिसमें उन्होंने आपदा के दृष्टिगत धारचूला की सुरक्षा हेतु नदी किनारे तटबंध निर्माण कार्य शीघ्र शुरू कराने के निर्देश दिए।


जिलाधिकारी ने निर्माणदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि तटबंध के डिजाइन, गुणवत्ता और समयबद्धता का विशेष ध्यान रखा जाए और इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न की जाए। हिदायत दी कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता में किसी प्रकार की खामी पाए जाने पर संबधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने निर्माण कार्य स्थलों पर सीसीटीवी लगाने एवं निर्माण कार्य प्रगति की रेग्युलर रिपोर्ट आपदा प्रबंधन कार्यालय को उपलब्ध कराने केभी निर्देश दिए। कहा कि प्रत्येक सप्ताह वीसी के माध्यम से इसकी समीक्षा की जाएगी।


 उन्होंने कहा निर्माण कार्यो के लिए जेसीबी मशीन व खनन कार्यो की अनुमति लेकर शीघ्र कार्य शुरू करें। बैठक के बाद जिलाधिकारी ने धारचूला में काली नदी किनारे प्रस्तावित तटबंध निर्माण कार्यो को लेकर स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उप जिलाधिकारी धारचूला अनिल शुक्ला, सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता व निर्माण एजेंसियों के अधिकारी उपस्थित थे।

To Top