उत्तराखण्ड

पिथौरागढ़ में लगातार हो रही बारिश से नदियों का जल स्तर बड़ा जिलाधिकारी आंनद स्वरूप ने अधिकारियों को किया अलर्ट नदी किनारे बसे गाँवों में खतरा प्रतीत होते ही सुरक्षित स्थानों पर पहुँचाने के दिये निर्देश

पिथौरागढ़ – जनपद में लगातार हो रही बारिश से नदियों का जल स्तर भी बढ़ता जा रहा है। जनपद पिथौरागढ़ में काली नदी का जल स्तर ,चेतावनी स्तर,889.00 मीटर से अधिक 889.60मीटर के आसपास पहुँचने पर सावधानी,सुरक्षा एवं सतर्कता बढ़ाने जाने के लिए जिलाधिकारी आंनद स्वरूप ने संबंधित अधिकारियों को तत्काल अलर्ट में रहने के साथ कार्यवाही करने के निर्देश दिए है।

जिलाधिकारी ने तहसील पिथौरागढ़,धारचूला एवं डीडीहाट के उपजिलाधिकारियों,पुलिस अधीक्षक, तहसीलदारों समेत सभी सुरक्षा एजेन्सियों, बीआरओ,पीडब्ल्यूडी विभागों के अधिकारियों को किसी भी प्रकार की घटना को रोके जाने हेतु आपसी समन्वय स्थापित करते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि नदी किनारे रह रहे लोगों को तत्काल सूचित किया जाय। नदी किनारे के जिन गांवों व भवनों को खतरा उत्पन्न होना प्रतीत होता है। तो तत्काल उन्हें सुरक्षित स्थानों में पंहुचाया जाय। नदी किनारे एवं पुलों में आवागमन को प्रतिबंधित किया जाय।

जिलाधिकारी ने सभी सुरक्षा एजेंसियों को आपसी समन्यव के साथ किसी भी प्रकार की स्थिति में जन सामान्य को सुरक्षित स्थान तक पहुचाने के निर्देश दिए है।

जिलाधिकारी द्वारा इसी प्रकार अन्य नदी गोरी, राम गंगा के भी जल स्तर बढ़ने की स्थिति में तत्काल इसी प्रकार कार्यवाही करते हुए लोगों को लाउडस्पीकर के माध्यम से सूचित किया जाय, तथा सुरक्षात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए है।

To Top