पिथौरागढ़

जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने सोमवार को मतगणना स्थल की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

पिथौरागढ़ -जनपद की चारों विधानसभा की मतगणना एलएमएम पीजी कालेज पिथौरागढ़ में संपन्न कराई जाएगी। मतगणना स्थल पर कहीं कोई खामी न हो, इसको लेकर जिलाधिकारी डा.आशीष चौहान ने सोमवार को मतगणना स्थल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
जिलाधिकारी ने मतगणना हाल में सीसीटीवी कैमरा व बैरिकेडिंग तथा सुरक्षा के लिए अन्य व्यवस्थाएं का आंकलन करते हुए समय से सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश रिट्रनिंग अधिकारियों को दिए। साथ ही मतगणना स्थलों पर साफ-सुथरे पर्दे व कालीन विछाने को कहा गया। हिदायत दी कि इसमें किसी तरह की लापरवाही न की जाए।


इससे पूर्व जिलाधिकारी ने मतगणना क्षेत्र में पावर वैकअप, हाईस्पीड इन्टरनेट कनेक्शन, तकनीकी सूचना एवं आवश्यक सामग्री की समुचित व्यवस्था को लेकर संबधित अधिकारी की बैठक ली। जिसमें उन्होंने ने एनएच, बीआरओ एवं अन्य सडक निर्माणदायी संस्थाओं को अगले 72 घंटों तक निर्माण कार्य रोकने के निर्देश दिए। ताकि ओएफसी लाईन को नुकसान पहुंचने से मतगणना के दौरान नेटवर्क बाधित न हो। उन्होंने कहा बीएसएनएल को तकनीकी सहायता के लिए कार्मिक भी उपलब्ध कराए जाएगें। साथ ही विधुत विभाग को मतगणना के दौरान विधुत आपूर्ति सुचारू बनाए रखने के निर्देश दिए गए।


जिलाधिकारी ने कहा कि 10 मार्च को सुबह 8 बजे तक प्राप्त होने वाले पोस्टल वैलेट को मतगणना में शामिल किया जाएगा। इसके बाद प्राप्त होने वाले डाक मत पत्रों को अलग रखा जाए। मतगणना स्थल पर थर्मल स्क्रीनिंग एवं कोविड एप्रोप्रिएट व्हेवियर का अनुपालन भी सुनिश्चित करें। चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद विजय जुलूस व प्रदर्शन भी पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने निर्देश दिए कि इस दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त सुरक्षा कार्मिकों की तैनाती रखी जाए।


इस दौरान अपर जिलाधिकारी फिंचा राम चौहान सहित सभी रिट्रनिंग अधिकारी एवं विभिन्न व्यवस्थाओं से जुडे अधिकारी मौजूद थे।

To Top