क्राइम

पिथौरागढ़ में पुलिस ने भांग की खेती नष्ट की,लोगों को जागरूक भी किया

पिथौरागढ़: सी0ओ0 परवेज अली के पर्यवेक्षण में “नशा मुक्त देवभूमि” अभियान के तहत थाना झूलाघाट पुलिस टीम अपर उ0नि0 लेख सिंह राणा, हे0 का0 नरेन्द्र गिरी, रिक्रूट का0 प्रदीप मावड़ी, का0 चालक गणेश सत्याल ने आज एक बड़ी सफलता हासिल की। पुलिस ने ग्राम च्यौड़ी क्षेत्र में चल रही अवैध भांग की खेती को नष्ट करते हुए सैकड़ों पौधों को मौके पर ही नष्ट कर दिया। पुलिस ने बताया अभियान का उद्देश्य देवभूमि उत्तराखण्ड को नशामुक्त बनाना और अवैध नशीले पदार्थों के उत्पादन पर रोक लगाना है।

पुलिस को सूचना मिली थी कि ग्राम च्यौड़ी क्षेत्र में अवैध रूप से भांग की खेती की जा रही है । सूचना के आधार पर पुलिस की एक विशेष टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुए इलाके में छापा मारा और अवैध फसल को नष्ट किया। इस दौरान, पुलिस ने लोगों को नशे के दुष्परिणामों के सम्बन्ध में जागरूक भी किया गया। इस ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने कुल 1 नाली क्षेत्र में फैली भांग की फसल को नष्ट किया। 

पुलिस अधीक्षक  ने बताया कि “नशा मुक्त देवभूमि” के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पुलिस प्रतिबद्ध है। इस प्रकार की अवैध गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी रहेगी, ताकि समाज को नशामुक्त और सुरक्षित बनाया जा सके।

To Top