पिथौरागढ़

विकास खण्ड धारचूला सभागार में विभिन्न विभागों द्वारा स्वरोजगार कार्यक्रम का किया आयोजन

पिथौरागढ़ – मंगलवार को विकास खण्ड धारचूला सभागार में विभिन्न विभागों के स्वरोजगार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। स्वरोजगार कार्यक्रम में पर्यटन, सहकारिता, जिला उद्योग,कृषि,समाज कल्याण, खादी एवं ग्रामोद्योग,ग्राम्य विकास,नगर पालिका और विभिन्न बैंकों के शाखा प्रबंधक आदि अधिकारियों ने उपस्थित जनता को सरकार की स्वरोजगार परख योजनाओं की जानकारियां दी गई।


कार्यक्रम का संचालन कर रहे खण्ड विकास अधिकारी श्याम चन्द ने बताया कि शिविर में विभिन्न विभागों के 50 से अधिक आवदेन पत्र प्राप्त हुए,जिन्हें शीघ्र ही बैंकों को आवश्यक कार्यवाही पूर्ण कर भेजने के साथ ही ऋणदाताओं  को ऋण प्रदान किया जाएगा।शिविर में ब्लॉक प्रमुख धन सिंह धामी ने सभी बैंकों के शाखा प्रबंधक से अनुरोध किया कि वह सभी ऋण आवेदन पत्रों को शीघ्र ऋण प्रदान करें ताकि वह अपना स्वरोजगार कर सकें। उन्होंने कहा कि अगर कोई तकनीकी या अन्य समस्या हो तो बैंकों के शाखा प्रबंधक उन्हें बताये जिससे वे इन समस्याओं को बैंकों के उच्च अधिकारियो के सामने रखेंगे।


इस शिविर में ब्लॉक प्रमुख धन सिंह धामी के द्वारा ग्रामीण बैंक के कुछ महिला समूह के ऋण स्वीकृति पत्र भी दिए गए।, जिसमें बोन के पूर्व प्रधान दान सिंह बोनाल ने कहा कि सरकार की जनहित योजना तो लोगो के लिये बेहतर है। शिविर में नगर पालिका ईओ पी एस बोरा,पर्यटन सहायक राजेन्द्र सिंह,सहकारिता विकास अधिकारी प्रमोद कुमार,  प्रबंधक उद्योग केन्द्र  पंकज चौहान, जिला ग्रामोद्योग  से अजय कुमार, ग्राम विकास अधिकारी लोकेश गर्ब्याल सहित विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधि व अन्य उपस्थित रहे।

To Top