पिथौरागढ़

पिथौरागढ़ में खेल महा कुम्भ की तैयारियों को लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष दीपिका बोहरा की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में बैठक का आयोजन

पिथौरागढ़: शासन के निर्देशों के क्रम में जनपद में 10 सितंबर से 25 अक्टूबर के मध्य खेल महाकुंभ 2022 का आयोजन कराया जाना है, जिसकी तैयारियों को लेकर एक आवश्यक बैठक जिला पंचायत अध्यक्ष दीपिका बोहरा की अध्यक्षता एवं जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान की उपस्थिति में  विकास भवन सभागार में संपन्न हुई। बैठक में खेल महाकुंभ के सफल आयोजन को लेकर विस्तृत चर्चा हुई। 

 बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि खेल महाकुंभ-2022 की आयोजन अवधि में शिक्षा विभाग के द्वारा भी विभिन्न परीक्षाओं एवं खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन कराया जाना है। लिहाजा जिला युवा कल्याण अधिकारी शिक्षा विभाग से आपसी समन्वय स्थापित कर खेल महाकुम्भ-2022 के अन्तर्गत न्याय पंचायत स्तर, विकासखंड स्तर एवं जिला स्तर पर होने वाली खेल प्रतियोगिताओं की तिथियों का निर्धारण करना सुनिश्चित करें ताकि शिक्षा एवं युवा कल्याण विभाग की खेल प्रतियोगिताएं व परीक्षा कार्यक्रम एक साथ अथवा एक ही तिथि में होने के कारण प्रभावित न होने पाए जिलाधिकारी ने जिला युवा कल्याण अधिकारी को निर्देश दिए कि खेल महाकुंभ-2022 का आयोजन सभी स्तरों पर पारदर्शिता के साथ कराया जाए ताकि किसी प्रकार के विवाद की स्थिति उत्पन्न न होने पाए। 

जिलाधिकारी ने जिला युवा कल्याण अधिकारी को निर्देश दिये कि खेल प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों के लिए भोजन, ठहरने आदि की समुचित व्यवस्था की जाए। प्रतियोगिता स्थल पर पेयजल, विद्युत आदि की समुचित व्यवस्था की जाए। प्रतियोगिता स्थल पर एंबुलेंस एवं चिकित्सकों की तैनाती भी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी व्यवस्थाओं को समय पर पूर्ण कर लिया जाय।

जिला युवा कल्याण अधिकारी डीएन द्विवेदी ने बताया कि खेल महाकुंभ-2022 के अंतर्गत अंडर-14, अंडर-17 एवं अंडर- 21 आयु वर्ग के बालक-बालिकाओं की विभिन्न खेल विधाओं में  प्रतियोगिताओं का आयोजन कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि जनपद में खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन न्याय पंचायत स्तर, विकास खण्ड स्तर एवं जिला स्तर पर कराया जाएगा। न्याय पंचायत स्तर पर चयनित खिलाड़ी विकासखंड स्तर पर आयोजित होने वाली खेल प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे तथा विकासखंड स्तर पर चयनित खिलाड़ी जिला स्तर पर आयोजित होने वाली खेल प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे। 

जिला स्तर पर चयनित खिलाड़ियों को राज्य स्तर पर आयोजित होने वाली खेल प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने का अवसर प्राप्त होगा। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल, मुख्य शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार जुकरिया, ईओ नगर पालिका पिथौरागढ़ दीपक गोस्वामी आदि उपस्थित थे।

To Top