पिथौरागढ़

साइबर सैल पिथौरागढ़ की सजगता एवं तत्परता से ऑनलाइन ठगी के शिकार हुए व्यक्ति के खाते में 59078/- रु0 की धनराशि कराई गई वापस 

पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़, लोकेश्वर सिंह के आदेशानुसार, सी0ओ0 ऑपरेशन, सुमित पाण्डे के नेतृत्व में जनपद के सभी थाना प्रभारियों/साइबर सैल द्वारा साइबर फ्राड से सम्बन्धित मामलों में जागरूकता के साथ- साथ प्राप्त शिकायतों में त्वरित कार्यवाही की जा रही है। जिस क्रम में शिकायतकर्ता श्री सुरेश चन्द्र कृषि विभाग पिथौरागढ़ ने Anydesk App के माध्यम से उनके खाते से किसी व्यक्ति द्वारा 69077/- रु0 की ऑनलाइन धोखाधड़ी होने के सम्बन्ध में दिनांक- 20.07.2022 को साइबर सैल पिथौरागढ़ में शिकायत की गई । जिस पर साइबर सैल पिथौरागढ़ की टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए ऑनलाइन विवरण इत्यादि चैक कर आवश्यक पत्राचार करने के पश्चात दिनांक 03.08.2022 को शिकायतकर्ता के खाते में 59078/- रुपये की धनराशि वापस कराई गई।

साइबर अपराधी नये-नये तरीको के जाल बिछाकर लोगों की मेहनत की कमाई से अपनी जेब भर रहे हैं। यदि आप गूगल पे, फोन- पे, पेटीएम आदि प्रयोग कर रहे हैं तो सावधान रहें। जब आप डिजिटल माध्यम से लेन-देन करते हैं तो ठगी की सम्भावनाए भी बढ़ जाती हैं । Anydesk App का इस्तेमाल न करें तथा किसी भी अनजान कॉल पर विश्वास करके अपने बैंक एकाउन्ट की निजी जानकारी किसी को भी शेयर न करें, न ही किसी भी अनजान लिंक पर क्लिक करें।

यदि कोई भी व्यक्ति साइबर ठगी का शिकार होता है तो तत्काल हेल्पलाइन नम्बर- 1930 पर सम्पर्क कर अपनी शिकायत दर्ज कराएं तथा नजदीगी थाना व साइबर सैल पिथौरागढ़ को सूचित करें। साइबर सैल टीम का विवरण उ0नि0 प्रियंका इजराल- प्रभारी साइबर सैल,का0 विपिन ओली,का0 मनोज कुमार,म0 का0 गीता पवार शामिल रहे।

To Top