पिथौरागढ़

जिला पंचायत सामान्य/बोर्ड की बैठक जिला पंचायत अध्यक्ष, दीपिका बोहरा की अध्यक्षता में हुई सम्पन्न

जिला पंचायत सभागार, पिथौरागढ़ में जिला पंचायत सामान्य/बोर्ड की बैठक जिला पंचायत अध्यक्ष, दीपिका बोहरा की अध्यक्षता में संपन्न हुई, जिसमें जिला पंचायत सदस्य और जिलाधिकारी रीना जोशी, मुख्य विकास अधिकारी, प्रभागीय वन अधिकारी सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में जिला पंचायत सदस्य द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में विभिन्न विभागों से जुड़ी समस्याओं को संबंधित विभागीय अधिकारियों के समक्ष रखा, जिनको विभाग अधिकारियों द्वारा समाधान करने का आश्वासन दिया गया। 

जनपद अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी समस्याएं जैसे बढ़ावे हॉस्पिटल के उच्चीकरण की मांग, स्वास्थ्य कर्मियों आपूर्ति, दवाइयों की उपलब्धता आदि पर चर्चा की गई, जिनका सीएमओ द्वारा शीघ्र समाधान करने के लिए कहा गया और इसी के साथ यूनानी एवं आयुर्वेदिक विभाग धारचूला एवं मुनस्यारी के अंतर्गत तैनात यूनानी आयुर्वेदिक डॉक्टरों ने अपने क्लीनिक खोल रखे हैं जिस कारण वह अस्पताल कम ही आते हैं, ऐसे डॉक्टरों पर आवश्यक कार्यवाही पानी के निर्देश यूनानी एवं आयुर्वेदिक अधिकारी द्वारा दिए गए।

इसी प्रकार शिक्षा विभाग में अध्यापकों की कमी, क्षतिग्रस्त स्कूलों/विद्यालयों की मरम्मत की मांग उठी जिसके शीघ्र निस्तारण के लिए शिक्षा अधिकारी द्वारा कहा गया है। जिला पंचायत सदस्य द्वारा बताया गया कि गढ़ाई गंगोली में 29 बच्चों पर एक टीचर है और किमखोला विद्यालय की छत क्षतिग्रस्त है, जिसके नीचे विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण  करते हैं, जिस पर शिक्षा अधिकारी ने शीघ्र अवश्यक कदम उठाने की बात कही और छतिग्रस्त स्कूलों का आगरण कर चयनित स्कूलों/विद्यालयों की सूची जिलाधिकारी कार्यालय में प्रेषित करने के लिए कहा। विद्युत विभाग के अधिकारियों के समक्ष मुंसियारी में विद्युत परियोजना से होने वाली समस्याओं का समाधान करते हुए 1 माह में जिला पंचायत सदस्यों को अवगत कराने के लिए कहा।

जौलजीबी और बलवाकोट में विद्युत लाइन नीचे लटकी है, जिससे लोगों में भय बना हुआ है साथ ही वाहनों में तार फस जाने  की भी शिकायत रहती है, के समाधान की मांग विद्युत अधिकारी के समक्ष रखी। इसी क्रम में बैठक में उपस्थित ग्राम पंचायत सदस्यों द्वारा कृषि विभाग, उद्यान विभाग, पशुपालन विभाग और ग्रामीण विकास विभाग आदि से जुड़ी समस्याओं को संबंधित विभागीय अधिकारी के समक्ष रखा तथा इनके शीघ्र निस्तारण की मांग की।

बैठक में नगर पंचायत उपाध्यक्ष, दीपिका भट्ट, नेहा बोरा, अंजू लूंठी, सीता मर्तोलिया, विनीता पाल, जगत मर्तोलिया, नंदन सिंह, दिवाकर सिंह रावल, राजेंद्र सिंह मेहरा सहित सीडीओ, डीएफओ, जल निगम, जल संस्थान, कृषि विभाग, उद्यान विभाग, पशुपालन विभाग, विद्युत विभाग अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

To Top