उत्तराखण्ड

पिथौरागढ़ कोतवाली में क्या हुआ प्रभारी निरीक्षक को करना पड़ा लाइन हाजिर

पिथौरागढ़–  सीमान्त जनपद में अपने मुवक्किल के एक मामले में नैनीताल से पिथौरागढ़ पहुँचे एक वकील की कोतवाली पिथौरागढ़ के प्रभारी निरीक्षक के साथ कहासुनी और नोकझोंक हो गई। कोतवाली में मामला इतना गरमा गया कि प्रभारी निरीक्षक और वकील के बीच हाथपाई हो गई।

वकील ने प्रभारी निरीक्षक पर अभद्रता, गालीगलौज और मारपीट का आरोप लगाते हुए मामला पिथौरागढ़ बार संघ के सहयोग से पुलिस कप्तान के समक्ष रखा, जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने प्रभारी निरीक्षक को लाइन हाजिर कर दिया गया। कहासुनी और अभद्रता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है जानकारी के अनुसार नैनीताल हाईकोर्ट में वकालत कर रहे एक वकील पिथौरागढ़ निवासी एक युवक के मुकदमे के सिलसिले में बात करने पिथौरागढ़ कोतवाली पहुँच।

वकील अपनी गाड़ी कोतवाली परिसर के ही अंदर ले गए और कोतवाल से मिलने गए। इस घटना के सिलसिले में वायरल हुए एक कथित वीडियो में देखा जा सकता है कि प्रभारी निरीक्षक रमेश तनवार, सम्बन्धित व्यक्ति को अपनी गाड़ी कोतवाली परिसर से बाहर ले जाने के लिए कहते हैं। इसके जवाब में वकील, प्रभारी निरीक्षक से कहते हैं कि वह उनसे मिलने आए हैं और बाहर जगह नहीं है।


हालांकि वीडियो में वकील का चेहरा नजर नहीं आ रहा है। लेकिन वकील का जवाब सुनकर प्रभारी निरीक्षक रमेश तनवार, वकील को कड़े और अभद्र भाषा में वही बात दोहराते हैं और फिर थप्पड़ मारने की चेतावनी देते हैं। जिसके बाद कहासुनी बढ़ जाती है। बताया जा रहा है कि इस दौरान दोनों पक्षों में हाथापाई भी हुई।


बहरहाल इस घटनाक्रम के बाद वकील मामले की शिकायत लेकर वीडियो के साथ पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़ सुखबीर सिंह के पास पहुँचे। इस दौरान पिथौरागढ़ जिला बार संघ के अध्यक्ष मोहन भट्ट ने भी निरीक्षण की अभद्रता पर एसपी के सम्मुख कड़ी आपत्ति व्यक्त की।


पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़ सुखबीर सिंह ने कोतवाल रमेश तनवार को प्रभारी निरीक्षक कोतवाली पिथौरागढ़ के दायित्वों से अवमुक्त करने का आदेश जारी कर दिया और उन्हें पुलिस लाइन भेज दिया। एसपी सुखबीर सिंह का कहना है कि मामले में प्रभारी निरीक्षक को लाइन हाजिर किया गया है। और पुलिस उपाधीक्षक आरएस रौतेला के नेतृत्व में एक जाँच टीम पूरे प्रकरण की जाँच  कर रही है।

To Top