उत्तराखण्ड

पवनदीप राजन ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से की मुलाकात सीएम ने कहा युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत है पवनदीप

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मंगलवार को बीजापुर अतिथि गृह में इंडियन आइडल आयडल गायक पवनदीप राजन ने भेंट की। मुख्यमंत्री ने पवनदीप राजन को शॉल ओढ़ाकर शुभकामनाएं दी।

मुख्यमंत्री ने कहा पवनदीप राजन युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत है। उन्होंने कहा कि पवनदीप ने अल्प समय में संगीत की दुनिया में प्रसिद्धि पाने के साथ ही अपने जिले सहित प्रदेश का भी नाम रोशन किया है। उनके गायन से हमारे परम्पंरागत लोक संगीत को भी पहचान मिली है।

मुख्यमंत्री से सम्मानित होने पर पवनदीप ने मुख्यमंत्री का आभारव्यक्त किया। बता दे इंडियन आइडल मंच में एक से बढ़कर एक प्रतिभागी अपनी आवाज से जजों का दिल जीत लेते हैं।

उन्हीं में से एक उभरते गायक की आज हम बात करेंगे पवनदीप राजन की पवनदीप ना केवल एक अच्छे गायक बल्कि एक प्रतिभाशाली संगीतकार भी हैं।

हारमोनियम से लेकर मैंडोलिन तक वह कई तरह के वाद्य यंत्र बाजा बखूबी बजा लेते हैं। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि पवनदीप राजन ने अपनी औपचारिक ट्रेनिंग काफी देर से शुरू की थी। इंडियन आइडल से पहले भी पवनदीप एक सिंगिंग रियलिटी शो के विजेता रह चुके हैं।

पवनदीप मात्र 21 वर्ष की आयु में सिंगिंग रियलिटी शो द वॉयस इंडिया जीत चुके है।उस दौरान पवनदीप राजन कुमाऊँ विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई कर रहे थे।

जब वो द वॉयस इंडिया के ऑडीशन के लिए गए जब वह खुद को एक प्रशिक्षित गायक नहीं मानते थे लेकिन जजेस को उनकी गायिकी इतनी पसंद आई कि उन्हें तुरंत सिलेक्ट कर लिया। शो में शान की टीम में उनका चयन हुआ था। और अपने पहले ही प्रयास में पवनदीप राजन शो को जीतकर बाहर निकले।

To Top