उत्तराखण्ड

विधायक चंद्रा पंत ने मुख्यमंत्री से शिष्टाचार भेंट कर पिथौरागढ़ मेडिकल कॉलेज हेतु धनराशि अवमुक्त करने सहित विधान सभा की समस्याओं को लेकर सौंपा माँग पत्र

पिथौरागढ़–  विधानसभा क्षेत्र पिथौरागढ़ की जनसमस्याओं को लेकर क्षेत्रीय विधायक चन्द्रा प्रकाश पन्त ने प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत जी से शिष्टाचार भेंट की और योजनाओं को लेकर वार्ता की गयी। विधान सभा क्षेत्र पिथौरागढ़ की समस्याओं से रूबरू कराया।

विधायक चन्द्रा प्रकाश पन्त ने बताया कि उन्होंने पिथौरागढ़ में बनी मल्टीस्टोरी पार्किंग को आम जनता के लिए शीघ्र से शीघ्र खोले जाने की मांग रखी है। उन्होंने मुख्यमंत्री को अवगत कराया है कि यह पार्किंग का आम जनमानस के उपयोग हेतु खोला जाना अत्यन्त आवश्यक है जिससे नगर के अंदर यातायात बाधित होने की समस्या से निजात मिल सकें।

पन्त ने मेडिकल काॅलेज निर्माण हेतु धनराशि अवमुक्त किए जाने की मांग करते हुए बताया कि मेडिकल काॅलेज का निर्माण होने से प्रदेश में पर्वतीय क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं की परिकल्पना साकार होगी और क्षेत्रवासियों के साथ-साथ प्रदेश को भी इसका लाभ मिल पायेगा।

क्षेत्र के संपर्क मार्गों के निर्माण में मूनाकोट के अंतर्गत संगट्टा देवलेख देवदार मोटर मार्ग की सभी कार्यवाही पूरी की जा चुकी है। इसके लिए वन विभाग को शीघ्र से शीघ्र बजट आवंटन किया जाना है। राज्य योजना के अंतर्गत फलेटिया से भटियानी सड़क निर्माण को स्वीकृत किये जाने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री के समक्ष रखा गया है।

 सीएम को दिए गए मांग पत्रों में आउटसोर्सिंग कर्मचारी राजकीय औद्यौगिक प्रशिक्षण संस्थान को वेतन दिए जाने, प्राथमिक शिक्षा से एलटी समायोजित पदोन्नति  शिक्षको की मांगों को निस्तारित किए जाने, विधानसभा क्षेत्र में खनिज एंव न्यास निधि में लम्बित प्रस्तावों पर उचित कार्यवाही, जिससे यहां संचालित तीन स्टोन क्रेशर व कई खनन क्षेत्रों को मानकों के अनुरूप बजट दिए जाने जैसी समस्याओं को भी रखा गया है।

विधायक ने कहा जनसरोकार से जुड़ी योजनाओं में अनियमितता बरतने वाले विभाग व कार्यदायी संस्थाओं के खिलाफ पर सख्त रवाया दिखाया है जिसमें 13 डेस्टीनेशन योजना के अंतर्गत मोस्टामानु में स्वीकृत बजट को कार्यदायी संस्था व संबन्धित विभाग द्वारा लापरवाही के चलते बजट का उपयोग नहीं हो पाया है, ऐसे में संबंधित सभी के खिलाफ जांच व कार्यवाही किए जाने की मांग रखी है। साथ ही विगत दो वर्षों से लोक निर्माण विभाग में लम्बित सड़कों के निर्माण के लिए शीघ्र से शीघ्र कार्यवाही किए जाने की बात कही है।

वहीं खनिज एवं न्यास निधि द्वारा विकास कार्यों के लिए किए गए बजट आवंटन में पिथौरागढ़ विधानसभा को अनदेखा किया गया है, साथ ही मानकों के अनुरूप बजट का दुरुपयोग की जांच करने की मांग भी रखी है। विधायक  ने बताया है कि इन प्रमुख माँग प्रस्ताओं के अतिरिक्त कई अन्य परियोजनों को लेकर भी मांग रखी गई, सभी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री  ने सकारात्मक आश्वासन दिया है और उचित दिशा निर्देश भी जारी किये जा रहें है।

To Top