कुमाऊँ

कुमाऊँ कमिश्नर दीपक रावत ने भारत नेपाल मित्र राष्ट्रों के मध्य स्थान छारछुम,तहसील धारचूला में निर्माणाधीन मोटर सेतु का किया स्थलीय निरीक्षण

पिथौरागढ़ अपने चार दिवसीय जनपद भ्रमण के दौरान, कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत द्वारा विगत देर साय: भारत नेपाल मित्र राष्ट्रों के मध्य स्थान छारछुम,तहसील धारचूला में निर्माणाधीन मोटर सेतु में, आवागमन संचालित किये जाने के सम्बन्ध, एवं  कार्य प्रगति का स्थलीय निरीक्षण कर, सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों से जानकारी लेकर, उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

आयुक्त ने कहा कि भारत नेपाल मित्र राष्ट्रों के मध्य छारछुम स्थान,तहसील धारचूला में निर्माणाधीन मोटर सेतु, सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं में एक है। उक्त योजना के पूर्ण होने से मित्र राष्ट्रों भारत नेपाल की स्थानीय जनता को इसका लाभ मिलेगा।कुमाऊँ आयुक्त को भारत-नेपाल राष्ट्रों के मध्य स्थान छारछुम, तहसील धारचूला में निर्माणाधीन मोटर सेतु में आवागमन संचालित किये जाने के दौरान, विभागाध्यक्षों द्वारा अपने अपने  कार्यों की जानकारी दी गई।

कुमाऊं आयुक्त ने कहा कि भारत नेपाल मित्र राष्ट्रों के मध्य स्थान छारछुम, तहसील धारचूला में निर्माणाधीन मोटर सेतु में,  निर्माण का कार्य लगभग पूर्ण हो गया है, आयुक्त ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए,  निर्माणाधीन मोटर सेतु में जो भी अवशेष कार्य है। उन्हें जल्द पूर्ण करना सुनिश्चित करें, जल्द दोनों देशों के बीच मोटर सेतु का संचालन किया जा सके। उन्होंने कहा कि  मित्र राष्ट्र भारत नेपाल के रोटी बेटी के सम्बन्ध है। इसलिए मोटर सेतु निर्माण की महत्त्वता भी बढ़ जाती है।

आयुक्त ने कहा कि सीमांत के क्षेत्रवासियो की भी मोटर सेतु निर्माण की वर्षो से मांग थी। जल्द ही मोटर सेतु के निर्माण से सीमांत एवं स्थानीय जनता को इसका लाभ मिलेगा। मोटर पुल बन जाने से मित्र राष्ट्र भारत और नेपाल के लोगों को आवाजाही सुविधा, रोजगार के अवसर मिलेंगे। एक दूसरे को समझने का मौका भी मिलेगा। इस दौरान जिलाधिकारी विनोद गोस्वामी, मुख्य विकास अधिकारी डॉक्टर दीपक सैनी, उप जिलाधिकारी धारचूला मनजीत सिंह समेत सम्बन्धित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

To Top