उत्तराखण्ड

प्रदेश में 1 सप्ताह और बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू, कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने पर दी गयी रियायतें

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के बावजूद उत्तराखंड प्रदेश में लागू कोविड कर्फ्यू की अवधि को एक सप्ताह और आगे बढ़ा दिया गया है। कोरोना कर्फ्यू के दौरान रात्रि में आवाजाही में खास सख्ती बरती जाएगी। शासन ने एसओपी जारी कर दी हैं, उत्तराखंड प्रदेश में वर्तमान में लागू कोविड कर्फ्यू की अवधि 10 अगस्त को सुबह छह बजे खत्म हो चुकी है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद कर्फ्यू में कई छूट दी गई हैं।

सरकार ने 26 जुलाई को उत्तराखंड प्रदेश में लागू कोविड कर्फ्यू की अवधि चार अगस्त सुबह छह बजे तक बढ़ा दी थी। हालांकि, वर्तमान में लागू कोविड कर्फ्यू में शासन ने तमाम रियायत दी हैं। बाजार हफ्ते में छह दिन सुबह 8 से रात्रि 9 बजे तक खुल रहे हैं। सरकारी कार्यालय 100 फीसदी क्षमता के साथ खुले रहे हैं तो राज्य के भीतर आवाजाही में छूट दी गई है। अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों को भी राहत दी गई है। अन्य राज्यों के जिन व्यक्तियों ने 15 दिन पहले कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लगवा दी हैं, उन्हें कोविड जांच की निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता से छूट दी गई है।

जिनके पास कोविड वैक्सीनेशन का फाइनल प्रमाणपत्र नहीं होगा, उनके लिए कोविड जांच की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की गई है। शापिंग माल, जिम आदि खुले हैं तो खेलकूद, सामाजिक, राजनीतिक गतिविधियों की भी अनुमति पहले ही दे दी गई है। अब सरकार के फैसले के अनुरूप कोविड कर्फ्यू को 17 अगस्त सुबह 6 बजे तक बढ़ाने के संबंध में सरकार ने आदेश जारी कर दिया है।

To Top