पिथौरागढ़

प्रतिभा किसी चीज की मोहताज नहीं होती,दिव्यांग बालक विजय कुमार के प्रदर्शन को देखकर आप भी यही कहेंगे

पिथौरागढ़: कहते हैं कि प्रतिभा किसी चीज की मोहताज नहीं होती और कुछ करने की ललक, इच्छा और हौसला हो तो कोई भी मुश्किल पार कर मुकाम हासिल हो सकता है। इस हकीकत को सामने लाता है मुनस्यारी क्षेत्र का बच्चा विजय कुमार जिसमें दिव्यांग होने के बावजूद आगे बढ़ने की ललक है।


राजकीय इंटर कालेज मुनस्यारी में मुख्यमंत्री उदीयमान खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें क्षेत्र के बालक बालिकाओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। इनमें राजकीय प्राथमिक विद्यालय बुंगा का विजय कुमार भी शामिल था, जिसने एक पांव टेढ़ा होने के बावजूद दौड़ और अन्य खेलों में सबसे आगे रहकर लोगों को हैरान‌ कर दिया।


छोटी सी उम्र का विजय न केवल अच्छा दौड़ता है बल्कि लंबी कूद के साथ साथ फुटबॉल का बढ़िया खिलाड़ी है। उसमें प्रतिभा की कमी नहीं है। खेलकूद प्रतियोगिता में उसके बेहतरीन प्रदर्शन पर एनडीआरएफ के इंस्पेक्टर रामपंकज सिंह ने विजय को नकद पुरस्कार और खूब शुभकामनाएं दीं। अन्य लोगों ने भी उसकी प्रशंसा कर हौसला अफजाई की।


इस अवसर पर प्रधानाचार्य हरीश नाथ, मनोहर सिंह, तिलकराज, कुंवर भंडारी, दीवान राम, हीरा घींघा, नीरज कुमार, उमेश राणा, सुरेश रावत, कैलाश लस्पाल, बबीता बसेड़ा समेत अनेक लोग मौजूद थे।

To Top