पिथौरागढ़

बच्चों की जान खतरे में डालकर स्कूल की बस शराब के नशे में सड़कों पर दौड़ा रहा था वाहन चालक यातायात पुलिस ने गिरफ्तार कर बस की सीज

पुलिस मीडिया सैल से प्राप्त सूचना के अनुसार आज दिनांक 21.04.2023 को एक स्कूल की ट्रैवलर बस संख्या UK05 PA 169 खतरनाक तरीके से तेज गति से पिथौरागढ़ शहर क्षेत्र में चलते हुए पाई गयी, जिस पर ट्रैफिक पुलिस कर्मी कास्टेबल नरेश सिंह बिष्ट द्वारा त्वरित प्रभारी यातायात उ0नि0 श्री दरबान सिंह को सूचना दी। उपनिरीक्षक यातायात द्वारा मय फोर्स के उक्त ट्रैवलर का पीछा किया तथा टकाना तिराहे के पास में रोक लिया। बस को चालक सचिन कुमार पुत्र मोहन राम निवासी झूणी, हाल निवासी रई पिथौरागढ़ चला रहा था जो शराब के नशे में मदहोश हुआ था।

पूछताछ करने पर पता चला कि उक्त ट्रैवलर चालक स्कूल के बच्चों को छुट्टी होने पर घर ले जा रहा था। स्कूल के बच्चों को ड्राइवर के नशे में होने का अहसाह हुआ तो सभी टकाना तिराहे पर उतर गये। पुलिस टीम द्वारा उक्त बस चालक का जिला चिकित्सालय से मेडीकल कराया गया जहां उसके शराब पीने की पुष्टि हुई। उक्त व्यक्ति को एम0वी0एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर उक्त बस को सीज किया गया। चालक के डीएल निलम्बन की भी कार्यवाही की जा रही है। 

पिथौरागढ़ पुलिस का सभी अभिभावकों से अपील है कि स्कूल बस ड्राइवर के बारे में अवश्य जानकारी कर लें अगर वह शराब पीकर वाहन चला रहा या बच्चों से किसी भी प्रकार अभद्रता कर रहा हो उसकी सूचना त्वरित पुलिस कन्ट्रोल रूम 9411112982, या 112 पर दें । पिथौरागढ़ पुलिस द्वारा स्कूल बसों की चैकिंग निरन्तर की जा रही है बसों में किसी भी प्रकार की अनियमितता पाये जाने पर सम्बन्धित के विरूद्ध कठोर कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। पुलिस टीम में उ0नि0 दरबान सिंह- प्रभारी यातायात, हे0 का0 दीपक रिंगवाल,का0 नरेश सिंह बिष्ट,का0 विनोद कन्याल,हो0गा0 सुनील कुमार शामिल रहे।

To Top