पिथौरागढ़

हरेला पर्व के अवसर पर पिथौरागढ़ जनपद में मनरेगा के तहत विकासखंड स्तर तथा ग्राम पंचायत स्तर पर 2 लाख 19 हजार पौधों का किया जाएगा रोपण

पिथैरागढ़ : आगामी 16 जुलाई को हरेला पर्व के अवसर पर जनपद में वृहद वृक्षारोपण अभियान प्रस्तावित है! जिसकी तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने जिला सभागार में संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ हरेला पर्व की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित की!जिलाधिकारी ने बैठक में वृक्षारोपण अभियान की तैयारियों की समीक्षा की तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा- निर्देश दिए! जनपद में हरेला पर्व पर मनरेगा के तहत विकासखंड स्तर तथा ग्राम पंचायत स्तर पर 2 लाख 19 हजार पौधों का रोपण किया जाना है।

 जिसे लेकर जिलाधिकारी ने सभी खंड विकास अधिकारियों को उनके अपने विकास खण्ड क्षेत्र के अंतर्गत पौधरोपण के लिए गड्ढे खुदान कार्य प्रतिदन का लक्ष्य बनाकर निर्धारित समय तक पूर्ण करने के निर्देश दिये। वहीं जिलाधिकारी ने सभी खण्ड विकास अधिकारियों को पौधों की उपलब्धता भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने उद्यान, कृषि ,वन आदि विभागों के अधिकारियों को भी वृक्षारोपण के लक्ष्य निर्धारित करने के निर्देश दिए तथा वृक्षारोपण हेतु स्थान चिन्हित करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि हरेला पर्व पर वृक्षारोपण अभियान में फलदार ,देवदार, रुद्राक्ष, भोजपत्र आदि वृक्षों के पौधों का रोपण किया जाय! वहीं जनपद के गुंजी, नाभि, ढाकर, तेदांग आदि ऊपरी स्थानों पर भोजपत्र के पौधों का रोपण किया जाय। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल, प्रशिक्षु डीएफओ अभिमन्यु,जिला विकास अधिकारी रमा गोस्वामी, मुख्य कृषि अधिकारी रितू टम्टा, जिला पर्यटन अधिकारी लता बिष्ट आदि उपस्थित थे।

To Top