पिथौरागढ़

जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान द्वारा लेलू में निर्माणाधीन स्पोर्ट्स कॉलेज का किया स्थलीय निरीक्षण कंक्रीट कार्य पर गुणवत्ता खराब पाए जाने पर जाँच के दिए आदेश

पिथौरागढ़–  जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान द्वारा तहसील पिथौरागढ़ के ग्राम सभा लेलू में निर्माणाधीन स्पोर्ट्स कॉलेज का स्थलीय निरीक्षण किया गया। इस दौरान कार्य स्थल पर प्रशासनिक भवन एवं हॉस्टल ब्लॉक के समीप किए जा रहे कंक्रीट कार्य में प्रयुक्त निर्माण सामग्री की गुणवत्ता खराब पाए जाने पर नाराजगी जताई गई तथा अधिशासी अभियंता ग्रामीण निर्माण विभाग को कंक्रीट कार्य का सैम्पल लेकर 2 दिन के भीतर जांच करने के निर्देश दिए गए।


जिलाधिकारी ने कहा कि शत प्रतिशत धनराशि अवमुक्त करने के बावजूद भी कार्यदाई संस्था उत्तर प्रदेश निर्माण निगम द्वारा वर्तमान तक 74 फीसदी ही कार्य करना एक प्रकार से कार्य में लापरवाही है, उक्त सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने स्पोट्स कॉलेज के प्रधानाचार्य को निर्देश दिए कि शीघ्र ही एक समीक्षा बैठक कार्यदाई संस्था के साथ आयोजित की जाय। 

निरीक्षण के दौरान कार्य स्थल पर उपलब्ध भवन सामग्री के संबंध में भवन का निर्माण कर रहे कॉन्ट्रेक्टर द्वारा अवगत कराया कि उक्त सामग्री मात्र दो दिन के कार्य के लिए ही उपलब्ध है। जिस हेतु जिलाधिकारी ने कहा कि अवशेष कार्यो को पूर्ण किए जाने हेतु आवश्यक निर्माण सामग्री मौके पर जमा करते हुए बार चार्ट के अनुसार कार्य करते हुए अवशेष कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण किया जाय।


 जिलाधिकारी द्वारा भवन तक पंहुच मार्ग निर्माण के संबंध में जानकारी लेने पर कॉन्ट्रेक्टर द्वारा अवगत कराया कि उक्त संबंध में कार्यदाई संस्था द्वारा किसी भी प्रकार की डिजाइन उन्हें उपलब्ध नहीं कराई गई हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि किए जाने वाले निर्माण कार्य की वह स्वयं सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से जानकारी लेंगे इस हेतु 2 दिन के भीतर कार्य स्थल पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए गए।


 निरीक्षण के दौरान जिला क्रीड़ाधिकारी ने अवगत कराया कि स्पोट्स कॉलेज के निर्माण हेतु कार्यदाई संस्था को कुल लागत 19 करोड़ 50 लाख में से 19 करोड़ की धनराशि उपलब्ध करा दी गई है। जिसमें से वर्तमान तक कार्यदाई संस्था द्वारा विगत 6 वर्षों में 74 फीसदी कार्य किया गया है। निरीक्षण के दौरान प्रधानाचार्य स्पोर्ट्स कॉलेज मनोज कुमार शर्मा, जिला क्रीड़ाधिकारी संजीव पोरी, कॉन्ट्रेक्टर एस डी हरबोला,दीपक रावत उपस्थित रहे।

To Top