पिथौरागढ़

मानदेय व लम्बित बिलों के भुगतान की मांग को लेकर सस्ता गल्ला विक्रेताओं ने निकाली रैली

पिथौरागढ़– मानदेय व लम्बित बिलों के भुगतान की मांग को लेकर पिछले 20 दिनों से सस्ता गल्ला विक्रेता आंदोलनरत है। सस्ता गल्ला विक्रेता शुक्रवार को जिला खाद्य पूर्ति कार्यालय में एकत्रित हुए। जहाँ उन्होंने एक बैठक का आयोजन किया बाद में उन्होंने प्रदेश सरकार व खाद्य विभाग के खिलाफ एक विशाल रैली निकाली। विक्रेता खाद्य पूर्ति कार्यालय से नगर के धर्मशाला लाइन, पुरानी बाजार, केमू स्टेशन से लेकर टकाना से परिक्रमा करते हुए शासन प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पहुँचे। इस दौरान उन्होंने सभा का आयोजन किया। विक्रेताओं ने सरकार पर अपनी मांगों की अनदेखी के आरोप लगाए।

सोरघाटी सस्ता गल्ला विक्रेता कल्याण समिति के प्रदेश अध्यक्ष मनोज पाण्डेय ने कहा कि कोरोना काल में लोगों को राशन वितरण करने में विक्रेता अपनी जान तक गंवा चुके हैं, उनको अभी तक मुआवजा राशि तक नहीं दी गई है। दो सालों से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना, एमडीएम, एनएफएसए के लंबित बिलों का भुगतान नहीं किया जा रहा है। पहाड़ में विषम भौगोलिक परिस्थिति को देखते हुए मानदेय की मांग की जा रही है। शासन प्रशासन ने बार- बार झूठे आश्वासन देने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं।

पाण्डेय ने कहा पिछले  20 दिनों से जायज मागों को लेकर आंदोलन किया जा रहा है। समस्या का समाधान करने के बजाए शासन-प्रशासन के आला अधिकारी विक्रेताओं को नोटिस देकर डराने का काम कर रहे हैं। कहा कि सस्ता गल्ला विक्रेता अब किसी भी तरह की धमकी से डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मांग पूरी होने तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। बाद में उन्होंने डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा, पाण्डेय ने कहा माँग पूरी नहीं होने तक आंदोलन जारी रहेगा। वहीं रैली में सैकड़ों विक्रेता शामिल थे।

To Top