पिथौरागढ़

अपर जिलाधिकारी का हरिद्वार स्थित उत्तराखंड लोक सेवा आयोग में परीक्षा नियंत्रक पद पर स्थानांतरित होने पर भावभीनी विदाई दी गई

पिथौरागढ़ – जनपद पिथौरागढ़ में तैनात अपर जिलाधिकारी आर डी पालीवाल का जनपद हरिद्वार स्थित उत्तराखंड लोक सेवा आयोग में परीक्षा नियंत्रक पद पर स्थानांतरित हो जाने पर शनिवार को उन्हें जिला कार्यालय सभागार में भावभीनी विदाई दी गई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी आनन्द स्वरूप द्वारा उन्हें नए पद पर तैनाती होने पर बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए उनके पिथौरागढ़ कार्यकाल के दौरान उनके द्वारा किए गए कार्य की सराहना करते हुए कहा कि जनपद पिथौरागढ़ के विकास में इनका योगदान हमेशा याद रहेगा।जिलाधिकारी ने कहा कि पालीवाल में एक बेहतर प्रशासक के पूर्ण गुण हैं, इनमें कार्यों की पूर्ण क्षमता है। जिलाधिकारी ने कहा कि सरकारी सेवा में स्थानांतरण एक सेवा का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग में विभिन्न समस्याएं जनता द्वारा अवगत कराई जाती है, जिसके समाधान की जिम्मेदारी राजस्व व प्रशासनिक अधिकारियों की होती है, यह क्षमता पालीवाल के पास है। उन्होंने कहा कि उनके अनुभवों का लाभ निश्चित रूप से यहां के अधीनस्थों द्वारा जो लिया गया है, भविष्य में उनका लाभ जिले को प्राप्त होगा। विदाई समारोह में अपने संबोधन में अपर जिलाधिकारी पालीवाल ने शासकीय सेवा में अपने अनुभव सांझा किए। उन्होंने कहा कि परिस्थितियों के साथ सीखना चाहिए। प्रशासनिक सेवा में व्यवहारिक रूप से कार्य करना महत्वपूर्ण है। उच्चधिकारियों केदिए गए निर्देशों का अनुपालन करने वाला व्यक्ति ही सेवा में आगे बढ़ता है।उन्होंने कहा कि शासकीय सेवा में कार्य को प्राथमिकता देनी चाहिए। कार्य को समस्या के रूप में न देखकर समाधान के रूप में देखना चाहिए। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी धारचूला ए के शुक्ला, डीडीहाट के एन गोस्वामी,प्रशिक्षु आईएएस दिवेश शासनी, प्रभागीय वनाधिकारी विनय भार्गव,मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल द्वारा भी अपने विचार व्यक्त करते हुए पालीवाल के प्रशासनिक कार्यों की क्षमता तथा उनके द्वारा जिले में प्रशासनिक अधिकारी के तौर पर किए गए कार्यों के सम्बन्ध में प्रकाश डाला। इस अवसर पर प्रभागीय वनाधिकारी विनय कुमार भार्गव, मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल,उप जिलाधिकारी पिथौरागढ़ तुषार सैनी,डीडीहाट के एन गोस्वामी, धारचूला ए के शुक्ला,मुख्य कोषाधिकारी डॉ पंकज शुक्ला,प्रशिक्षु आईएएस दिवेश शासनी,मुख्य प्रशासनिक अधिकारी तुलशी शाह, समेत जिला कार्यालय के सभी अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे। समारोह का संचालन वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी प्रवीन सिंह डीनिया द्वारा किया गया।

To Top