कुमाऊँ

पर्वतीय पत्रकार एसोसिएशन ने कलेक्ट्रेट में किया गोष्ठी का आयोजन

पिथौरागढ:राष्ट्रीय प्रेस दिवस के उपलक्ष में आज पर्वतीय पत्रकार एसोसिएशन ने कलेक्ट्रेट में गोष्ठी का आयोजन किया। गोष्ठी में पत्रकार हिमांशु जोशी ने छोटे जिले में काम करने वाले पत्रकारों को हो रही दिक्कत के बारे में बताया। पत्रकार दीपक कापड़ी ने पत्रकारों का एक उम्र गुजरने के बाद उचित सम्मान न मिलने से परिवार और घर की जिम्मेदारी को न सम्हाल पाने के बारे में बताया।

पत्रकार योगेश पाठक ने सरकारी तंत्र से हो रही निराशा और आज भी फील्ड में काम करने वाले पत्रकारों पर जनता के विश्वास के बारे में बताया। साथ ही सोशल मीडिया के बढ़ते प्रभाव से स्थितियां बदल रही है। कुंडल चौहान ने पत्रकारिता को पढ़कर समझने और प्रेस के अस्तित्व के बारे में जानकारी दी। राजुल पनेरु ने सरकार की नीतियां भी इसके लिए जिम्मेदार हैं ऐसे हर कार्यक्रम में पत्रकारों को एकजुट होकर आने के बारे में बताया।

संगठन के अध्यक्ष विजय वर्धने उप्रेती ने पत्रकारों के उत्पीड़न पर चिंता जताई साथ ही प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया की भूमिका को मजबूत होने और मीडिया में  गलत होने पर कार्रवाई करने के बारे में कहाँ । वहा पत्रकार विपिन गुप्ता, राजेश पंगरिया गौरव बिष्ट, मनोज चंद, अशोक पाठक और दीपक गुप्ता आदि मौजूद रहे।

To Top