उत्तराखण्ड

पेयजल मंत्री विशन सिंह चुफाल ने जिले में निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा बैठक कर लिया जायजा

पिथौरागढ़– सोमवार को पेयजल एवं ग्रामीण निर्माण मंत्री विशन सिंह चुफाल द्वारा जिलाधिकारी कार्यालय सभागार पिथौरागढ़ में आगामी 22 जुलाई 2021 को प्रदेश के मुख्यमंत्री के पिथौरागढ़ जनपद के संभावित भ्रमण की तैयारियों एवं विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास के अतिरिक्त जिले में संचालित विकास कार्यों के संबंध में अधिकारियों के साथ विचार विमर्श करते हुए विकास कार्यों की समीक्षा की गई। 

बैठक के दौरान पेयजल मंत्री द्वारा जिले में निर्माणाधीन परियोजनाओं की भी समीक्षा की गई। उन्होंने कहा कि जिन भी परियोजनाओं में कार्य गतिमान है और धनराशि की आवश्यकता है, तो तत्काल प्रस्ताव शासन को भेजकर अवगत कराया जाय, ताकि धनराशि आवंटित की जा सके। उन्होंने कहा कि जिले में जिस भी क्षेत्र में जो कार्य या परियोजनाओं की आवश्यकता है जिसकी क्षेत्र वासियों को अत्यधिक आवश्यकता है, उनकी भी सूची उपलब्ध कराई जाए,

मुख्यमंत्री को जनपद भ्रमण के दौरान उनके संज्ञान में लाया जा सके और इन परियोजनाओं को स्वीकृत किया जा सके। पेयजल मंन्त्री  ने कहा कि सभी विभाग जनोपयोगी योजनाओं को प्राथमिकता देते हेतु कार्य करें, ताकि समय पर कार्य पूर्ण हो सके। 

बैठक में पेयजल मंन्त्री द्वारा विधायक पिथौरागढ़ चंद्रा पंत,अध्यक्ष जिला पंचायत दीपिका बोहरा, अध्यक्ष नगर पालिका राजेन्द्र रावत व जिलाधिकारी एवं अन्य अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री के जनपद पिथौरागढ़ भ्रमण के दौरान कराए जाने वाले विभिन्न लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यो के साथ ही जिले के विकास हेतु उनसे कराई जाने वाली विभिन्न जनोपयोगी परियोजनाओं, कार्यों की घोषणाओं समेत भ्रमण के दौरान कराए जाने वाले विभिन्न  कार्यक्रमों के संबंध में चर्चा की गई।

इसके अतिरिक्त मंत्री द्वारा जिले में मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं की वर्तमान प्रगति के अतिरिक्त अन्य विकास कार्यों की समीक्षा की गई।      बैठक में पुलिस अधीक्षक सुखबीर सिंह,मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल, अपर जिलाधिकारी फिंचा राम चौहान समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

To Top