उत्तराखण्ड

जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने जनपद के स्वास्थ्य केंद्रों में तैनात चिकित्सकों एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के दृष्टिगत की गई आवश्यक बैठक

पिथौरागढ़: जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने जनपद के स्वास्थ्य केंद्रों में तैनात चिकित्सकों एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के दृष्टिगत एक आवश्यक बैठक ली।

 बैठक में स्वास्थ्य, राजस्व, पुलिस एवं युवा कल्याण विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों के साथ स्वास्थ्य केंद्रों में तैनात चिकित्सकों एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा को लेकर विस्तृत चर्चा की तथा संबंधितों को आवश्यक दिशा- निर्देश दिए।

 जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देश दिए कि सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर जहां सीसीटीवी कैमरे स्थापित नहीं है वहां सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए जाए। जिन स्वास्थ्य केंद्रों में सुरक्षा की दृष्टि से पीआरडी जवान तैनात किए जाने की आवश्यकता है अथवा पीआरडी जवानों की संख्या बढ़ाए जाने की आवश्यकता है उन स्वास्थ्य केन्द्रों का विवरण उपलब्ध कराया जाए। उन स्वास्थ्य केन्द्रों हेतु पीआरडी जवान उपलब्ध करा दिए जाएंगे।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि संबंधित उप जिलाधिकारी की अध्यक्षता में स्वास्थ्य सुरक्षा समिति की बैठक प्रतिमाह आयोजित की जाय। बैठक में स्वास्थ्य केन्द्र के इन्चार्ज एवं थाना स्तर के अधिकारी मौजूद रहकर स्वास्थ्य केंद्रों की सुरक्षा व स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर किए जाने को लेकर विचार विमर्श करने के साथ ही आवश्यक कार्रवाई करना सुनिश्चित करें।

बता दें कि कुछ दिन पूर्व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डीडीहाट में तैनात चिकित्सा अधिकारी एवं चिकित्सकों के साथ हुई अभद्रता को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी द्वारा यह बैठक ली गयी। बैठक में सीएमओ एचएस हंयाकी, उप जिलाधिकारी सुंदर सिंह, जिला युवा कल्याण अधिकारी डीएन द्विवेदी आदि उपस्थित थे।

To Top