उत्तराखण्ड

कैलाश मानसरोवर मार्ग में वाहन दुर्घटनाग्रस्त 6 लोग लापता रेस्क्यू जारी…….

पिथौरागढ़: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में यह दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, पिथौरागढ़ के धारचूला-लिपुलेख राष्ट्रीय राजमार्ग में एक टैक्सी दुर्घटनाग्रस्त होकर गहरी खाई में जा गिरा। हादसे के वक्त गाड़ी में चालक सहित छह यात्री सवार थे। हादसे के बाद सभी छह लोग लापता हैं।

बताया जा रहा है कि लापता पांच लोग आदि कैलाश दर्शन कर वापस लौट रहे थे। घटना के पांच घंटे से अधिक समय गुजर जाने के बाद भी लापता लोगों का कहीं कोई सुराग नहीं लग सका है। जानकारी के मुताबिक, हादसा मंगलवार को धारचूला तहसील मुख्यालय से 23 किमी दूर पांगला तंपा मंदिर के समीप हुआ।

स्थानीय एक व्यक्ति गुंजी से अपने टैक्सी में पांच आदि कैलाश यात्रियों को लेकर धारचूला के लिए रवाना हुआ। दोपहर एक बजे करीब 57 किमी दूरी तय करने बाद टैक्सी अनियंत्रित होकर करीब 500 मीटर दूर खाई में गिर के काली नदी किनारे पहुंच गई।

पीछे से आ रहे दूसरे वाहन में सवार लोगों ने घटना की जानकारी किसी तरह प्रशासन को दी। बाद में पांगला पुलिस के साथ ही एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल पहुंची। उन्होंने स्थानीय लोगों, एसएसबी के साथ मिलकर रेस्क्यू अभियान चलाया। लेकिन देर शाम तक भी लापता लोगों का कहीं कुछ पता नहीं लगा। वहीं प्रशासन द्वारा आज प्रातः से ही रेस्क्यू जारी है

To Top