Sports

पिथौरागढ़ खेल महाकुंभ 2021के सफल आयोजन हेतु जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने बैठक कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश

पिथौरागढ़ – खेल महाकुंभ 2021के सफल आयोजन के सम्बंध में गुरुवार को जिला कार्यालय सभागार में एक बैठक जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि खेल महाकुंभ के सफल आयोजन हेतु जिला मुख्यालय में एक टास्क फोर्स कमेटी का गठन शीघ्र ही कर लिया  जाय, विकासखण्ड स्तर पर भी एक कमेटी गठित कर ली जाय।


 बैठक में जिला युवा कल्याण अधिकारी ने अवगत कराया कि  खेल महाकुंभ हैं तीन स्तर में खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जाऐंगी, जिलाधिकारी ने युवा कल्याण विभाग को निर्देश दिये कि कोविड- 19 गाइड लाइन का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए प्रतियोगिताएं आयोजित की जाय, प्रत्येक प्रतिभागी का थर्मल स्कैनिंग के साथ ही रैपिड सम्पलिंग भी की जाय, इस हेतु सीएमओ अपने स्तर से एसओपी भी तैयार कर लें।


 बैठक में अवगत कराया की न्याय पंचायत, विकासखण्ड स्तर पर प्रतियोगिता आयोजित करके फिर जिला मुख्यालय स्तर पर प्रतियोगिता आयोजित की जाएंगी। जिलाधिकारी ने जिला युवा कल्याण अधिकारी को निर्देश दिये कि प्रतियोगिता में जितने भी खेलों की प्रतियोगिता की जानी है उसकी सभी तैयारियों अभी से पूर्ण कर ली जाय, जो भी खेल सामग्री की व्यवस्था की जानी है वह अभी से नियमानुसार करते हुए, निर्णायकों, कोचों की भी तैनाती की कार्यवाही कर ली जाए।


 खेल गतिविधियों को बढ़ाएं जाने हेतु बेहतर से बेहतर आयोजन करते हुए प्रत्येक प्रतिभाशाली को आगे बढ़ने का मौका दिया जाय, विकास खण्ड स्तर पर प्रतिभागियों के लिए भोजन, आवास आदि की जो भी व्यवस्था की जानी है, उसे गुणवत्ता युक्त की जाय, जिलाधिकारी ने कहा कि गांव के प्रतिभाशाली खेल के क्षेत्र में आगे बडें, इस हेतु अधिक से अधिक प्रतिभागिता हेतु सम्बन्धित ग्राम प्रधान,क्षेत्र पंचायत सदस्यों समेत अन्य जनप्रतिनिधियों के सहयोग से भी प्रचार प्रसार करें। जिलाधिकारी ने कहा कि आयोजन स्थल पर मेडिकल टीम के साथ ही पेयजल की भी व्यवस्था की जाय।

 बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल जिला युवा कल्याण अधिकारी प्रशांत कुमार चौहान, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक ए. के. गुसाई. एसीएमओ मदन बोनाल, खेल समवयक शिक्षा विभाग विक्रम सिंह,व्यायाम प्रशिक्षक युवा कल्याण विभाग डीएन द्विवेदी समेत अन्य उपस्थित रहे।

To Top