पिथौरागढ़

पिथौरागढ़ की साहित्यकार कमला वेदी को मिला देवनागिरी सम्मान।

पिथौरागढ़: सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के गणकोट निवासी साहित्यकार कमला वेदी को विश्व में 270 घंटे का अंतरराष्ट्रीय वर्चुअल कवि सम्मेलन में सहभाग कर लेखन एवं उत्कृष्ट अवदान करने पर उन्हें आयोजक बुलंदी संस्था की ओर से देवनागिरी सम्मान प्रदान किया है।

हिंदी दिवस के उपलक्ष्य पर हिन्दी भाषा में लेखन एवं उत्कृष्ट अवदान करने पर पिथौरागढ़ के ग्राम गणकोट निवासी कमला वेदी जो वर्तमान समय में खेतीखान जनपद चम्पावत में प्रवक्ता के पद पर कार्यरत हैं। इसको यह आवार्ड निरन्तर हिन्दी साहित्य के क्षेत्र में कार्य करने पर मिला है।

साहित्यकार कमला वेदी के पति पंकज कुमार सातशिलिंग इंटर कॉलेज पर प्रवक्ता के पद पर कार्यरत है, उन्होंने कमला वेदी की इस उपलब्धि पर शुभकामनाएं प्रेषित की है, उन्होंने बताया साहित्यकार कमला वेदी की हिन्दी एवं कुमाउँनी भाषा में कई किताबें प्रकाशित हो चुकी हैं, अब वह बाल-साहित्य पर भी कार्य कर रही हैं।

बता दे बुलंदी साहित्यिक सेवा समिति अंतराष्ट्रीय द्वारा आयोजित इस कवि सम्मेलन में दुनिया के 65 देशों के कवियों ने अपनी भागीदारी की थी। साहित्यकार कमला वेदी को यह सम्मान मिलने पर राजकीय इंटर कॉलेज खेतीखान प्रधानाचार्य व विद्यालय परिवार सहित गणकोट ग्राम प्रधान नीरज कुमार सातशिलिंग इंटर कॉलेज पिथौरागढ़ द्वारा शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।

To Top