पिथौरागढ़

धारचूला क्षेत्र से लापता 02 नाबालिग बालिकाओं को पिथौरागढ़ पुलिस ने 24 घण्टों के भीतर ही बरेली से सकुशल किया बरामद

पुलिस मीडिया सैल से प्राप्त सूचना के अनुसार दिनांक- 03.02.2024 को धारचूला निवासी एक व्यक्ति द्वारा कोतवाली धारचूला में तहरीर दी गई कि उनकी 02 नाबालिग बेटियाँ उम्र क्रमश: 14 एवं 15 वर्ष लगभग, दिनांक- 01.02.2024 को घर से बिना बताये कहीं चली गयी हैं, जो काफी ढूँढखोज करने पर भी नहीं मिल पा रही हैं। वादी द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर कोतवाली धारचूला में धारा- 363 भा0द0वि0 के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया । उक्त प्रकरण को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़, लोकेश्वर सिंह के आदेशानुसार, गुमशुदा बालिकाओं की तलाश हेतु पुलिस टीम गठित की गयी।

जिस पर क्षेत्राधिकारी धारचूला, परवेज अली के पर्यवेक्षण में कोतवाली धारचूला पुलिस एवं एस0ओ0जी0 की संयुक्त टीम द्वारा गहन सुरागरसी-पतारसी करते हुए दिनांक- 04.02.2024 को दोनों नाबालिग बालिकाओं को रोजवेज स्टेशन बरेली से सकुशल बरामद किया गया तथा बालिकाओं के बयानों के आधार पर उनको भगाकर ले जाने वाले एक आरोपी इरफान पुत्र फिदा हुसैन, निवासी- नगरिया, इज्जतनगर बरेली, उत्तर-प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया गया है।

नाबालिग बालिकाओं के बयानों के आधार पर मुकदमा उपरोक्त में धारा- ¾ पोक्सो अधिनियम व धारा- 376 भा0द0वि0 की बढ़ोत्तरी की गई है। अभियुक्त को  न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर अग्रिम वैधानिक कार्यावाही की जा रही है। 

पुलिस अधीक्षक द्वारा आम जनता से भी अपील की गई है कि, जनपद में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखें तथा किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें । यदि कोई अफवाह फैलाकर माहौल खराब करने का कार्य करता है, तो तुरन्त उसकी सूचना पुलिस को दें।

To Top