पिथौरागढ़

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने पिथौरागढ़ के धमोड़ क्षेत्रान्तर्गत देवदार प्रजाति के वृक्षों का किया पौधरोपण

पिथौरागढ़ :विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने पिथौरागढ़ के धमोड़ क्षेत्रान्तर्गत देवदार प्रजाति के वृक्ष का पौधरोपण किया। इसके अलावा जिला पंचायता अध्यक्ष दीपिका बोहरा, डीएफओ कोकोरोशे सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों, अधिकारियों व कर्मचारियों ने भी विभिन्न प्रजाति के पौधों का रोपण किया।


इस अवसर पर जिलाधिकारी आशीष चौहान ने जनपद‌वासियों से अपील की कि वे अधिक से अधिक पौध लगाकर पर्यावरण सुरक्षा में अपना योगदान दें | उन्होंने कहा कि केवल पौधरोपण ही न किया जाय अपितु पौधों के बड़े होने तक उनकी देखभाल भी की जाय ! इस अवसर पर विभिन्न स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा भी रैली निकालकर पर्यावरण सुरक्षा का सन्देश लोगों को दिया गया।

डीएफओ कोकोरोशे ने बताया कि वन विभाग के तत्वाधान में धमोड क्षेत्र में विभिन्न प्रजाति के 150 पौधों का रोपण किया गया है! इनमें देवदार, पदम, बांज, तिमड़ा, बेडू, मोरपंखी, डुरण्टा, मणीपुरी बांज आदि प्रजाति के पौध शामिल हैं!

धमोड़ में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य प्रशासनिक अधिकारी मोहनलाल वर्मा, प्रकाश जोशी, ललित मोहन कापडी, एमएल जोशी सहित अन्य गणमान्य लोग व स्कूली छात्र- छात्राएं उपस्थित थे!

To Top