पिथौरागढ़

जिलाधिकारी आंनद स्वरूप ने जल जीवन मिशन योजना की समीक्षा बैठक कर लिया जायजा

पिथौरागढ़– जिलाधिकारी आनन्द स्वरूप द्वारा शुक्रवार को जिला कार्यालय सभागार में सरकार की महत्वपूर्ण योजना जल जीवन मिशन की समीक्षा करते हुए पेयजल विभाग के अधिकारियों को कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए, वार्षिक लक्ष्य की पूर्ति समय से हो सके।


जिलाधिकारी ने कहा कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत जो भी निर्माण कार्य कराए जा रहे हैं, उनमें गुणवत्ता एवं समयबद्धता का विशेष ध्यान रखा जाय। उन्होंने जल जीवन मिशन के जिला नोडल अधिकारी को निर्देश दिए कि जो भी कार्य गतिमान हैं या पूर्ण हो गए हैं उन कार्यों का शासन द्वारा जिले में तैनात थर्ड पार्टी से परीक्षण भी कराया जाय।


जिलाधिकारी ने कहा कि योजनांतर्गत धनराशि की जो भी अतिरिक्त मांग है उक्त सम्बन्ध में तत्काल शासन को पत्र प्रेषित किया जाय। बैठक के दौरान नोडल अधिकारी, जिला विकास अधिकारी गोपाल गिरी ने बताया कि वित्तीय वर्ष अंतर्गत जिले में 767 राजस्व गाँवों को आच्छादित किये जाने का लक्ष्य रखा गया है,जिस हेतु कुल 611 डीपीआर गठित की जानी है, जिसके सापेक्ष वर्तमान तक 377 राजस्व गांवों की कुल 182 डीपीआर तैयार हो गई है।


 गोस्वामी ने अवगत कराया कि जिले में योजनांतर्गत निर्मित व निर्माणाधीन कुल 444 कार्यों की सूची शासन द्वारा जांच हेतु तैनात थर्ड पार्टी को उपलब्ध कराई गई है।  बैठक में जिला विकास अधिकारी/परियोजना प्रबंधन स्वजल गोपाल गिरी, अधीक्षण अभियंता जल संस्थान प्रियदर्शन सिंह रावत,अधिशासी अभियंता पेयजल निगम आर एस धर्मशक्तू समेत पेयजल निगम एवं जल संस्थान के सभी खण्डों के अधिकारी उपस्थित रहे।

To Top