पिथौरागढ़

मांगे पूरी न होने पर करेंगे धारचूला विधायक हरीश धामी आमरण अनशन

पिथौरागढ़–  धारचूला विधानसभा क्षेत्र के आपदा ग्रस्त क्षेत्रों की सुध नहीं लिए जाने से नाराज स्थानीय विधायक हरीश धामी ने जिला मुख्यालय में धरना दिया इस दौरान उनके साथ दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे। विधायक हरीश धामी ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि धारचूला क्षेत्र में 100 दिन पहले आई आपदा के चलते दारमा और व्यास घाटी को जोड़ने वाले मार्गो के साथ ही अनेक पैदल और सड़क मार्ग बंद पड़े है। लेकिन 100 दिन से ज्यादा का वक्त गुजर जाने के बावजूद भी सरकार ने इन इलाकों को जोड़ने वाले मार्गों को नहीं खोला है जिसकी वजह से विधानसभा क्षेत्र की आधी आबादी देश और दुनिया से अलग-थलग पड़ी है।

विधायक हरीश धामी ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस विधायक होने के नाते सरकार द्वारा उनके क्षेत्र के साथ भेदभाव पूर्ण व्यवहार किया जा रहा है। इस दौरान कांग्रेस विधायक हरीश धामी ने राज्य और केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार कोरी घोषणा का उत्तराखंड के लोगों को छलने और ठगने का काम कर रही है।  विधायक धामी ने कहा कि धारचूला की दारमा घाटी, व्यास घाटी, सहित मुनस्यारी , मदकोट और बंगापानी की कई सड़कें और पैदल मार्ग महीनों से बंद पड़े हैं।

जिसके चलते लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कांग्रेसी विधायक हरीश धामी ने चेतावनी दी है कि अगर 8 नवंबर तक धारचूला विधानसभा क्षेत्र के इन सड़कों और पैदल मार्गों को नहीं खोला गया तो वे 8 नवंबर से जिला मुख्यालय में आमरण अनशन शुरू कर देंगे। और इस दौरान अगर कोई घटना घटती है तो उसकी जिम्मेदार राज्य सरकार और जिला प्रशासन होगा।

To Top