पिथौरागढ़

फरीदाबाद से भटककर पिथौरागढ़ पहुँचा नाबालिग बालक, थाना थल पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद बच्चे के परिजनों का पता लगाकर बालक व उसके परिजनों के चेहरे पर लौटाई मुस्कान

पुलिस मीडिया सैल से प्राप्त सूचना के अनुसार पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह के निर्देशन में जनपद पुलिस द्वारा ड्यूटी के साथ-साथ आम जनमानस की सहायता हेतु अन्य मानवीय कार्यों में भी बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया जा रहा है। इसी क्रम में दिनांक- 21.03.2023 को डॉयल 112 के माध्यम से थाना थल को सूचना प्राप्त हुई कि एक 14 वर्षीय बालक चिड़ियाखान के पास लावारिस हालत में घूम रहा है, जो कि अपना नाम- पता नहीं बता रहा है।

उक्त सूचना पर ए0एस0आई0 बहादुर सिंह, हेड कांस्टेबल शंकर देवली, कांस्टेबल जयराज सिंह, कांस्टेबल बलविंदर सिंह मय सरकारी वाहन व चालक जगदीश मारकोना के मौके पर गए। पुलिस टीम द्वारा बालक से पूछताछ की गई तो वह अपने बारे में कुछ भी नहीं बता रहा था, जिस पर बालक को थाना थल में लाकर उसके सम्बंध में सोशल मीडिया आदि के माध्यम से जानकारी प्राप्त करने का प्रयास किया गया, तो  फेसबुक में बच्चे की फरीदाबाद से गुमशुदा होने की सूचना प्राप्त हुई।

जिस पर बालक के परिजनों से सम्पर्क किया गया तो बालक के पिता श्री भूपेंद्र सिंह द्वारा बताया गया कि इस बालक का नाम मयंक है जो कि फरीदाबाद से लगभग 1 माह पहले घर से नाराज होकर बिना बताए कहीं चला गया था तथा बताया कि वह लोग वर्तमान में फरीदाबाद में ही रहते हैं, जिनका पता डबुआ कॉलोनी 274 डी ब्लॉक 1069 बाद है। बालक के पिता द्वारा बताया गया कि उसके रिश्तेदार बेरीनाग क्षेत्र में रहते हैं, जिन्हें वह बालक को लेने भेज रहे हैं। बालक पूर्ण तरह स्वस्थ है। बालक द्वारा बताया गया कि वह दिल्ली से हल्द्वानी तक बस से तथा उसके बाद पैदल ही सफर करते हुए पिथौरागढ़ पहुंचा।

बालक के मौसा ठाकुर सिंह पुत्र मोहन सिंह निवासी रायगढ़ बेरीनाग तथा श्री ललित सिंह पुत्र श्री भगवान सिंह निवासी सुकलाड़ी थाना बेरीनाग थाना में उपस्थित आए । बालक को बालक के पिता की सहमति के आधार पर आगन्तुक गण जोकि बालक के मौसा हैं, के सुपुर्द कर रुखसत किया गया। बालक के मौसा को हिदायत दी गयी कि वह बालक को उसके पिता के पास पहुंचाना सुनिश्चित करेंगे। उक्त बालक के परिजनों द्वारा पुलिस टीम का आभार व्यक्त किया गया।

To Top