पिथौरागढ़

शराब के नशे में 112 पर झूठी सूचना देकर पुलिस को गुमराह करने वाले व्यक्ति का कोतवाली पिथौरागढ़ पुलिस ने किया 5000/-रू का नकद चालान

दिनांक 22.10.2022 की रात्रि में कमल भारती पुत्र महेन्द्र कुमार निवासी कासनी पिथौरागढ़ द्वारा पुलिस हेल्पलाइन नम्बर- 112 पर कॉल कर बताया कि कासनी में दुकानदार ओवर रेट में सामान बेच रहे हैं तथा अवैध सामग्रियां बेची जा रही है। उक्त सूचना पर हाईवे पैट्रेल 1 से HC भुवन सिंह व HG रवि पाण्डे त्वरित बताये गये लोकेशन पर गये तो  उक्त लोकेशन पर कोई भी दुकान खुली नही थी। 

शिकायतकर्ता को फोन करने पर वह अलग- अलग लोकेशन बताकर पुलिस को इधर-उधर घुमाता रहा तथा उसके बाद पुलिस का फोन ही रिसीव नही किया गया। आज दिनांक 23.10.2022 को शिकायतकर्ता से सम्पर्क किया गया तो उसके द्वारा बताया गया कि रात को शराब के नशे में कॉल कर दी थी। शिकायतकर्ता द्वारा पुलिस को गुमराह करने हेतु कॉल की गई थी, जिस पर *व0उ0नि0 मंगल सिंह द्वारा कमल भारती उपरोक्त का *83 पुलिस अधिनियम के अन्तर्गत 5000/- रु0 का नगद चालान किया गया तथा भविष्य में इस तरह का कृत्य न करने की सख्त हिदायत दी गई।

 पुलिस द्वारा आम जनमानस की त्वरित सहायता हेतु हेल्पलाइन नम्बर- 112 जारी किया गया है, जिसमें आने वाली प्रत्येक कॉल पर पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही की जाती है। सभी जनसामान्य से अपील है कि हेल्प लाइन नम्बरों का गलत उपयोग न करें। फर्जी कॉल करने वालों पर सतर्क दृष्टि रखी जा रही है। ऐसे लोगों के विरूद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

To Top