धारचूला

पिथौरागढ़ आपदा के दंश झेल रहे परिवारों के साथ मनाई दीपावली

पिथौरागढ़: घनश्याम ओली चाइल्ड वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष और वॉलंटियर्स ने अपनी दिवाली खोतिला, देवल के लगभग 60 आपदा पीड़ित परिवारों के बच्चों के साथ धूम धाम से मनाई। संस्था द्वारा छोटे बच्चों और वृद्ध महिलाओं को जहां 20 कंबल बांटे गए वहीं हर परिवार को दिवाली में भेट स्वरूप मिठाइयां बांटी गई। संस्था की तरफ से उमेश सामंत ने दिए और मोमबत्तियां बांटी तो ओमकार बिष्ट ने फुलझड़ी और अनार बांट कर बच्चों के चेहरों पर मुस्कुराहट लाने का कार्य किया। दिवाली में खाए जाने वाले खिल्ले और बताशे भी संस्था द्वारा सब परिवारों में बांटे गए।

अपने घरों से दूर आपदा पीड़ित बच्चों ने जब बताया की उनकी दिवाली इस बार सूनी होगी तो यह सुनकर संस्था अध्यक्ष और वॉलंटियर्स ने बच्चों को खुशियां देने का निर्णय किया और उनके साथ ही दिवाली का त्योहार बनाया। संस्था पहले भी बच्चों की मदद कर चुकी है तो उन्हें देखकर सबके चेहरे खिल गए और सबने एक दूसरे को मिठाई खिला कर दिवाली मनाई। संस्था अध्यक्ष ने बताया की उन्हें इन बच्चों से मिलकर और इनके साथ दिवाली मनाकर बहुत खुशी हुई और यह उनके जीवन की सबसे अच्छी दिवाली रही। 

संस्था के अध्यक्ष अजय ओली ने बताया कि आगे भी इन बच्चों की हर संभव मदद की जाएगी इनके बेहतर भविष्य के लिए भी संस्था कार्य करती रहेगी। संस्था की तरफ से प्रेमा सुतेरी, पूजा भट्ट, शीतल महर , किरण गुप्ता और गिरीश चंद्र ने अपना सहयोग दिया। वही सड़क निर्माण संस्था हिलवेज कम्पनी ने भी स्टेडियम में रह रहे आपदा पीड़ितों को 36 जैकेट,36 स्वेटर, और एनएचपीसी के अधिकारी और सीबीटीएस के महासचिव दिलीप गर्ब्याल के नेतृत्व में शकुंतला गर्ब्याल, रज्जू साही, सांता गर्ब्याल, विवेक गुंज्याल, किरण गुंज्याल आपदा पीड़ितों को पटाखे, फुलझड़ी, मिठाई,मोमबत्ती का वितरण किया। 

इस वितरण कार्यक्रम के दौरान व्यापार मंडल अध्यक्ष भूपेंद्र थापा और सदर राजस्व उपनिरीक्षक चन्द्री चन्द सभी सहयोगी लोगो का आभार प्रकट किया।

To Top