उत्तराखण्ड

उत्तराखंड में 1 सप्ताह और बढ़ाया जा सकता है कोविड कर्फ्यू आज शाम तक जारी होगी एसओपी

उत्तराखण्ड प्रदेश में 1 सप्ताह और बढ़ाया जा सकता है कोविड कर्फ्यू कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए राज्य सरकार यह फैसला ले सकती है। कोविड कर्फ्यू की अवधि 27 जुलाई को सुबह 6 बजे समाप्त हो रही है। इसलिए आज राज्य सरकार आगे के लिए फैसला लेगी, देर शाम तक इसकी एसओपी जारी की जा सकती है। कर्फ्यू में पहले की तरह ही छूट जारी रह सकती हैं।

विगत सप्ताह जारी की गई गाइडलाइन में उत्तराखंड सरकार द्वारा बाजार 9 बजे तक खोलने के साथ ही वाटर पार्क, सिनेमा हॉल को 50 प्रतिशत तक खोलने की छूट दे चुकी है। वहीं वैक्सीन की दोनों डोज लगा चुके लोगों को बिना कोविड जांच के उत्तराखण्ड में प्रवेश की अनुमति भी सरकार द्वारा दी गई है।

माना जा रहा है कि आगे भी कोविड कर्फ्यू में यह सभी छूट जारी रह सकती हैं। लेकिन कांवड यात्रियों के लिए सख्ती जारी रहेगी, क्योंकि प्रदेश में इस साल कांवड यात्रा स्थगित है, लेकिन फिर भी कुछ यात्री कावड़ लेने हरिद्वार पहुँच रहे हैं। पुलिस ऐसे यात्रियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है। कल हरिय़ाणा से आए कुछ कांवड यात्रियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उन्हें क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया।

To Top