उत्तराखण्ड

उत्तराखंड में 1 सप्ताह और बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू 6 दिन खुलेंगे बाजार क्या रहेगी छूट

देहरादून– प्रदेश सरकार ने 29 जून से 6 जुलाई तक 1 सप्ताह के लिए कोविड कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है। प्रदेश में लगातार घट रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि राज्य सरकार ने काफी छूट के साथ कर्फ्यू को बढ़ाया है

अब सप्ताह में पांच दिन के बजाए बाजार 6 दिन खुलेंगे। मसूरी और नैनीताल इतवार को भी खुलेंगे, लेकिन मंगलवार को बंद रहेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए कोचिंग और जिम सेंटर भी 50 प्रतिशत कैपेसिटी तक खोले जाएंगे। स्कूल के बच्चों की कोचिंग क्लास अभी फिलहाल बंद रहेंगी।

अब कोरोना कर्फ्यू उत्तराखंड प्रदेश में 6 जुलाई तक लागू रहेगा। वहीं कोरोना कर्फ्यू के दौरान अब दुकानों के खुलने के समय में भी परिवर्तन किया है  दुकानों का समय 5 बजे से 7 बजे तक तय किया गया है। जबकि पहले यह समय 5 बजे तक का था। वहीं अब राज्य में दो दिन यानी शनिवार व रविवार को पर्यटक स्थल भी खोल दिये गए हैं।

लम्बे समय से बंद जिम और कोचिंग सेंटर भी 50 % कैपेसिटी के साथ खोले जाएंगे।शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि पर्यटक स्थलों को शनिवार और रविवार खोला जाएगा। जिसमें कि मसूरी, नैनीताल सहित अन्य पर्यटक स्थल भी शामिल होंगे।

वही पर्यटक स्थलों में साप्ताहिक बंदी अब मंगलवार या बुधवार को होगी। इसके अलावा दुकानों को खोलने का समय भी 5 बजे से बढ़ाकर अब शाम 7 बजे तक कर दिया गया है।

To Top