उत्तराखण्ड

पिथौरागढ़ से देहरादून पंतनगर हवाई सेवा शुरू

पिथौरागढ़ – भारत सरकार द्वारा उड़ान योजना के अन्तर्गत हवाई सेवा देहरादून से पंतनगर- पिथौरागढ़ शुक्रवार को देहरादून से प्रारम्भ हो गई है। शुक्रवार को पवनहंस लिमिटेड का हैलीकॉप्टर अपने निर्धारित समय अपराहन 3:50 बजे नैनीसैनी हवाई पट्टी पहुँचा जिसमें एक यात्री विधायक पिथौरागढ़ चंद्रा पंत देहराइन से पिथौरागढ़ पहुंची।

पवनहंस का हेलीकॉप्टर दिन में एक बार देहरादून-पंतनगर-पिथौरागढ़ रुट पर चलेगा, जबकि पिथौरागढ़-पंतनगर-देहरादून रुट से वापसी करेगा। पवनहंस ने देहरादून का किराया 8 हज़ार जबकि पंतनगर के लिए 4 हज़ार रुपये तय किया है। नैनीसैनी हवाई पट्टी पहुंचने पर अध्यक्ष जिला पंचायत दीपिका बोहरा, अध्यक्ष नगर पालिका पिथौरागढ़ राजेन्द्र रावत, जिलाधिकारी डा० आशीष चौहान, पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह समेत विभिन्न जनप्रतिनिधियों गणमान्य नागरिकों, अधिकारियों द्वारा आगंतुकों का स्वागत किया गया।

विधायक चंद्रा पंत का कहना है कि इस हैली सेवा के प्रारंभ होने से निश्चित रूप से यहाँ के लोगों को हवाई सुविधाएं प्राप्त होंगी, मुख्य रूप से बीमार, बुजुर्ग, आदि व्यक्तियों को फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार यहां से नियमित रूप से हवाई जहाज से सेवाएं संचालित कराए जाने हेतु कार्य कर रही है। जल्द ही नैनी सैनी एयरपोर्ट पर प्लेन सेवा भी शुरू की जाएगी। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि हैली सेवा से  सीमान्त के लोगों को फायदा होगा।

To Top