उत्तराखण्ड

भारत की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाए जाने की तैयारियों को लेकर डीम ने ली बैठक

बागेश्वर – जिलाधिकारी विनीत कुमार की अध्यक्षता में भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगाठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव आयोजित किये जाने विषयक महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वे आजादी का अमृत महोत्सव के संबंध में शासन द्वारा निर्धारित कार्यक्रमों के अनुरूप अपने अपने विभागों से संबंधित कार्यक्रमों का आयोजन कराते हुए उसकी विस्तृत रिपोर्ट जिसमें किये गये कार्यक्रम का प्रकार उसके फोटोग्राफ आदि मुख्य विकास अधिकारी कार्यालय को उपलब्ध करायें।

 उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि ऐसे विभाग जिनके द्वारा कोविड महामारी के दृष्टिगत निर्धारित तिथि पर अपने कार्यक्रम नहीं किये गये है वे जल्द से जल्द कोविड गाइडलाइन के अनुरूप अपने विभाग से संबंधित आजादी आजादी का अमृत महोत्सव से संबंधित कार्यक्रमों केा कराना सुनिश्ति करें जिसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाय। 

उक्त कार्यक्रम के संबंध में संस्कृति विभाग से संबंधित कार्यक्रमों के संबंध में जिलाधिकारी ने पर्यटन विभाग एवं सूचना विभाग को संस्कृति विभाग से समन्वय कर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कराने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने खादी एवं ग्रामोद्योग विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि वे शासन द्वारा निर्धारित प्रक्रिया के अनुरूप आम व्यक्तियों को उपलब्ध कराये जाने वाले राष्ट्रीय ध्वज के आकार आदि के संबंध में अपने मुख्यालय से स्पष्ट जानकारी प्राप्त करते हुए अपने विभाग से संबंधित समस्त कार्यवाही कराना सुनिश्चित करें। ताकि 15 अगस्त 2021 को मनाये जाने वाले आजादी के कार्यक्रम को कोविड प्रोटोकोल के अनुरूप भव्य रूप से मनाया जा सके।

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी डीडी पंत, मुख्य कृषि अधिकारी बीपी मौर्य, जिला पूर्ति अधिकारी अरूण कुमार वर्मा, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत सुनील, परियोजना निदेशक शिल्पी पंत, अधि0अभि0 विद्युत भाष्करानंद पाण्डेय, जिला पंचायत राज अधिकारी बसंत मेहता, जिला पर्यटन अधिकारी कीर्ती चन्द्र आर्या सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे। 

To Top